पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भ्रमण:सदर प्रखंड के पीएलवी संजय कुमार ने अमोना गांव का किया भ्रमण

चतरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सह व्यवहार न्यायाधीश के निर्देश के आलोक में सदर प्रखंड के पीएलवी संजय कुमार ने रविवार को सदर प्रखंड क्षेत्र के अमोना गांव का भ्रमण किया। इस दौरान चक्रवाती तूफान यास से प्रभावित व सरजू भुइयां पिता स्वर्गीय बेचू भुइयां ने पीएलवी को बताया कि हमारा खपरैल मिट्टी का कच्चा मकान था।

पिछले दिनों चक्रवाती तूफान यास के कारण जिले में बारिश हुई थी। लगातार तीन दिनों तक बारिश हुई थी। इस बारिश में मेरा खपरैल कच्चा मकान ध्वस्त हो गया है। हम काफी गरीब हैं। इसके कारण अपने गिरे मकान की मरम्मती कराने में असमर्थ हैं। कुछ ही दिनों में मानसून आने वाली है। इससे पहले घर की मरम्मती नहीं होने पर रहना मुश्किल हो जाएगा।

कहा कि हमें घर की मरम्मती के लिए सरकारी मदद की आवश्यकता है। इस पर पीएलवी ने उन्हें बताया कि आपदा प्रबंधन से ऐसे आपदा से क्षति मकान की मरम्मती के लिए सरकार की ओर से अनुदान राशि देने का प्रावधान है। उन्होंने सरजू भुइयां को ग्रामीण विधि सलाह सहायता केंद्र चतरा में आकर आपदा प्रबंधन के तहत अनुदान प्राप्त करने हेतु आवेदन देने का सुझाव दिया। इसके बाद जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से सरकारी अनुदान दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...