पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गौरव:चतरा के रजनीश व वागीशा को मिला प्रथम स्थान

चतरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • क्षेत्रीय स्तर पर हुआ ऑनलाइन अन्तर विद्यालय क्विज प्रतियोगिता, संविधान की शपथ ली

संविधान दिवस के उपलक्ष्य पर गुरुवार को डीएवी में क्षेत्रीय स्तर पर ऑनलाइन अंतर विद्यालयी क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में डीएवी जोन-जी के तहत सभी विद्यालयों ने भाग लिया। इनमें डीएवी चतरा के साथ साथ डीएवी बोकारो सेक्टर-4,डीएवी घाटो, डीएवी ललपनिया एवं अन्य जोन-जी क्षेत्र स्तरीय डीएवी विद्यालयों ने इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में बढ़-चढ़ कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित किया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों के विभिन्न वर्ग अन्तर्गत लगभग 46 छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन माध्यम से भाग लिया।प्रत्येक विद्यालयों से 2-2 छात्रों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया।

ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान रजनीश कुमारी व वागीशा दयाल ने प्राप्त किया। ये दोनों डीएवी चतरा की छात्रा हैं। द्वितीय स्थान सत्यम शर्मा व हर्षिता कुमारी ने प्राप्त किया। ये डीएवी, घाटो के हैं। .तृतीय स्थान तुषारांशु पांडेय,कुमार चिराग़ ने हासिल किया। ये दोनों डीएवी ललपनिया की हैं। निर्णायक मंडल की भूमिका शिक्षक एसके झा(डीएवी,बोकारो सेक्टर-4) एवं पीएल मैश्वा (डीएवी घाटो) ने निभाई। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डीएवी चतरा के प्राचार्य सैयद एजाज अहमद ने प्रतिभागियों का हौसला अफजाई करते हुए तथा छात्रों के कलात्मक अभिरुचि पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र देश भारत अपने संविधान के कारण ही विविधता में एकता का संदेश पूरे विश्व में प्रसारित करती है। प्राचार्य के साथ साथ सभी शिक्षकों के संविधान की प्रतिज्ञा ली।

साथ ही कहा कि हमारा संविधान देश के सभी स्तरों पर एक प्रमुख स्तम्भ है। इसके साथ ही साथ 26/11 के आंतकवादी हम लें अमर शहीदों को भी श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके आत्मा की शान्ति के लिए एक मिनट का मौन धारण किया गया।कार्यक्रम को सफल बनाने में डी ए वी चतरा के शिक्षक यू के सिंह,एस के पूरी,चेतन आनन्द तथा अन्य सभी शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser