पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रैली मेंे किसान व अन्य लोग शामिल हुए:कृषि को उद्योग का दर्जा देने की मांग पर रैली

चतरा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कृषि को उद्योग का दर्जा देने की मांग को लेकर प्रगतिशील मगही समाज के बैनर तले सोमवार को रैली व आमसभा का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता समाज के जिला सचिव जगदेव गुप्ता कर रहे थे। सभा से पूर्व स्थानीय डीएवी पब्लिक स्कूल के समीप से रैली निकाली गई।

रैली में जिले के किसान व अन्य लोग शामिल हुए। सभा को संबोधित करते हुए जगदेव गुप्ता ने कहा कि देश की शत प्रतिशत आबादी को भरण पोषण करने एवं 80 प्रतिशत आबादी को रोजगार देने की ताकत किसानों में है।

लेकिन यह तब होगा जब कृषि को पूर्ण उद्योग का दर्जा मिलेगा। लेकिन आज तक किसानों के लिए कोई ठोस नीति नहीं बन सकी। वक्ताओं ने कहा कि सरकार कृषि को संपूर्ण रूप से उद्योग का दर्जा देकर किसानों को अपने उत्पाद की कीमत तय करने का हक दे, ताकि किसानों को उनकी उत्पाद का उचित मूल्य मिल सके। कृषि उत्पाद धान गेहूं, चना मटर बाजरा, जौ, मक्का, सरसों सहित बहुत जरूरी फसल कच्चा माल के रूप में बाजार में ना जाए। उपयोगी सामान का उत्पादन स्थानीय कृषक युवा लोगों के हाथों संचालित करवा कर मंडी की व्यवस्था की जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें