पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:डीलर की शिकायत पर बिना जांच किए ही 22 कार्डधारियों का राशन कार्ड किया रद्द

चतरा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उपभोक्ताओं ने गड़बड़ी की शिकायत की थी और डीलर का लाइसेंस निलंबित हो गया था

डीलर की शिकायत पर बिना जांच किए 22 कार्डधारियों का राशन कार्ड रद्द कर दिया गया। इन सबकी बस इतनी गलती है कि इन्होंने डीलर पर खाद्यान्न वितरण में अनियमितता का आरोप लगाया था। इस आरोप पर उनका दुकान का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद इन लोगों को दूसरे दुकान से खाद्यान्न मिलता था। दिलचस्प बात तो यह है कि जिस डीलर की शिकायत कर पर कार्डधारियों का राशन कार्ड रद्द किया गया, उस समय इन सभी को दूसरे दुकान से राशन मिलता था। यह मामला सदर प्रखंड के चंगेर गांव की है। उल्लेखनीय है कि चंगेर गांव के कार्डधारियों को गांव के ही गायत्री सहयोग स्वयं सहायता समूह जन वितरण प्रणाली की दुकान से राशन मिलता था। इस दुकान का संचालन समूह के अध्यक्ष मालती देवी करती हैं। गांव के 106 कार्डधारियों ने डीलर पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।

कार्डधारियों के शिकायत पर सदर अंचल अधिकारी सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के प्रतिवेदन पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने 21अगस्त 2018 को गायत्री स्वयं सहायता समूह के नाम से संचालित जन वितरण प्रणाली विक्रेता अनुज्ञप्ति संख्या 09/2010 को निलंबित कर दिया था। इसके बाद इन कार्डधारियों को दिनेश प्रसाद जन वितरण प्रणाली दुकान से राशन मिलने लगा। इस दुकान का अनुज्ञप्ति संख्या 10/98 है। इस बीच गायत्री स्वयं सहायता समूह का दुकान का लाइसेंस निलंबन से मुक्त कर दिया गया। इस समूह के जन वितरण दुकान के अध्यक्ष,सचिव व कोषाध्यक्ष के शिकायत पर 22 कार्डधारियों का राशन कार्ड रद्द कर दिया गया। यह मामला सूचना अधिकार से प्राप्त सूचना से उजागर हुआ है। समूह ने कलिया देवी ( कार्ड संख्या 20200284704),प्रकाश दांगी ( कार्ड संख्या 20200284806) व राजेश कुमार दांगी (कार्ड संख्या 20200284697) पर डबल कार्ड रखने की शिकायत की थी। इन लोगों का भी ऑनलाइन से जांच न कर कार्ड को रद्द कर दिया गया। डीसी दिव्यांशु झा ने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें