पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:अवैध खनन को पूरी तरह से रोकें प्रदूषण पर लगाम लगाएं- डीसी

चतराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खनन टास्क फोर्स की बैठक

समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में उपायुक्त दिव्यांशु झा की अध्यक्षता में अवैध उत्खनन की रोकथाम के लिए जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक हुई । यह बैठक मुख्य रूप से अवैध खनन के रोक थाम के लिए किया गया। साथ हीं अवैध ढुलाई पर भी नकेल लगाने को लेकर बैठक में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में उपायुक्त ने अवैध खनन एवं अवैध ढुलाई के रोकथाम को लेकर उपस्थित पदाधिकारियों को विभिन्न प्रकार के दिशा निदेश दिए। जिससे अवैध खनन एवं अवैध ढुलाई को पूर्ण रूप से रोका जा सके। उपायुक्त ने बिना सीटीई एवं लाइसेंस प्राप्त किए जिले में संचालित क्रशर को सील करने का निर्देश दिया। जिससे जिले में अवैध खनन के साथ-साथ प्रदूषण पर भी नियंत्रण किया जा सके।

इसके अलावे उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी को ट्रैक्टर में लगे ट्रॉली की रजिस्ट्रेशन के लिए भी ट्रैक्टर मालिकों को आवश्यक निर्देश देने एवं आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। साथ हीं टंडवा क्षेत्र में प्रदूषण नियंत्रण को लेकर भी संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक कार्रवाई कर्म को कहा गया।बैठक में मुख्य रूप से उतरी व दक्षिणी वन प्रमण्डल पदाधिकारी, अपर समाहर्ता,चतरा व सिमरिया के अनुमंडल पदाधिकारी चतरा व सिमरिया,चतरा,सिमरिया व मण्डावा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय), सीसीएल के महाप्रबंधक, जिला खनन पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, क्षेत्रीय पदाधिकारी, झारखण्ड प्रदूषण नियंत्रण पर्षद हजारीबाग, कारखाना निरीक्षक हजारीबाग, सभी अंचल अधिकारी व सभी थाना प्रभारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें