पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गिरफ्तार:टंडवा कोयलांचल क्षेत्र में आतंक फैलाने वाले टीएसपीसी के 4 नक्सली हथियार के साथ धराए

चतराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गठित टीम ने गुरुवार की देर रात गोंडा पहाड़ी पर सर्च अभियान चलाया

टंडवा कोयलांचल क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से कोल वाहनों में आगजनी की घटना को अंजाम देकर आतंक मचाने वाले टीएसपीसी के चार नक्सलियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नक्सलियों में कोयलांचल में आतंक का पर्याय बन चुके टंडवा थाना क्षेत्र के गेंदरा गांव निवासी सह संगठन का एरिया कमांडर जगरनाथ उर्फ आजाद व दिलीप उर्फ चट्टान, इसी थाना क्षेत्र के उतराठी गांव निवासी दिलिप कुमार सिंह, केरेडारी थाना क्षेत्र के बुंडू गांव निवासी अशोक गंझू एवं लावालौंग थाना क्षेत्र के गोदिया गांव निवासी पांडू उर्फ नितेश गंझू का नाम शामिल हैं।

यह जानकारी एसपी ऋषभ कुमार झा ने दी। एसपी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि टीएसपीसी के कुछ नक्सली टंडवा बड़कागांव के बॉर्डर पर स्थित गोंडा पहाड़ी पर टीएसपीसी के कुछ नक्सली जमे हुए हैं। नक्सलियों के द्वारा किसी घटना को अंजाम देने के लिए योजना तैयार किया जा रहा है। उक्त सूचना पर एएसपी निगम प्रसाद व सीआरपीएफ 22 बटालियन बड़कागांव के सहायक समादेष्टा उत्तम कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने गुरुवार की देर रात गोंडा पहाड़ी पर सर्च अभियान चलाया। पुलिस के अधिकारी व जवान जैसे ही पहाड़ पर चढ़ना शुरू किया। टीएसपीसी के नक्सली भागने लगे। इसी दौरान पुलिस के अधिकारियों व जवानों ने खदेड़ कर उपरोक्त चारों उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया।

नक्सलियों के पास से बरामद हथियार

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के पास से 5.56 एमएम का दो रेगुलर इंसास, 5.56 एमएम का 178 चक्र जिंदा कारतूस, दो मैगजीन, एक देसी पिस्टल, एक देसी कट्टा, एक वायरलेस सेट, नक्सली रसीद, .315 बोर का 27 चक्र जिंदा कारतूस, 9 एमएम का चार चक्र जिंदा कारतूस व लेवी का छह हजार रुपया नगद बरामद किया गया है। पूछताछ के बाद नक्सलियों को जेल भेज दिया गया है।क

कई मामलों में वांछित थे जगरनाथ व अशोक

पुलिस की गिरफ्त में आए टीएसपीसी नक्सली जगरनाथ व अशोक कई मामलों में वांछित थे। पुलिस इन्हें पिछले कुछ माह से सरगर्मी से तालाश कर रही थी। पिछले 13 व 26 अप्रैल को टंडवा कोयलांचल क्षेत्र में कई कोल वाहनों में आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया था। जगरनाथ व अशोक अागजनी की घटना का नेतृत्व कर रहे थे। इन दोनों के विरूद्ध टंडवा, पिपरवार, बड़कागांव थाना में सात से अधिक मामले दर्ज है।

खबरें और भी हैं...