पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौत:सदर अस्पताल में एंबुलेंस छोड़ गया प्रसूता का शव, घर ले जाने में असमर्थ थे परिजन

चतरा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पोस्तिया गांव से आई थी, सदर अस्पताल ने रिम्स रेफर किया, रास्ते में ही तोड़ा दम
  • अस्पताल प्रबंधक ने निजी खर्च से एंबुलेंस मुहैया कराया

जिले के एकमात्र सदर अस्पताल में वर्षों से महिला चिकित्सक नहीं है। मंगलवार को भी सदर अस्पताल में महिला डॉक्टर के अभाव के एक प्रसूता की मौत हो गई। मृतका हंटरगंज थाना क्षेत्र के सलैया पंचायत के पोस्तिया गांव निवासी राजकुमार भुइयां की 24 वर्षीय पत्नी मालती देवी थी। मालती को सोमवार की देर रात अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हुई। पैसे व वाहन के अभाव में मंगलवार की अहले सुबह उसे किसी तरह इलाज के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां डॉक्टरों ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया। सदर अस्पताल में भर्ती होने के करीब एक घंटे बाद डॉक्टरों ने उसे रिम्स रेफर कर दिया।

रिम्स ले जाने के दौरान रास्ते में ही महिला की मौत हो गई। उसके बाद एंबुलेंस ने उसे वापस सदर अस्पताल छोड़ दिया। लेकिन मृतका के परिजनों के पास शव को घर ले जाने के लिए पैसे नहीं थे। जिसके कारण करीब एक घंटा तक शव अस्पताल के मुख्य द्वार के पास पड़ा रहा। जब इसकी जानकारी अस्पताल प्रबंधक मुर्शीद आलम को हुई, तो उन्होंने बिना समय गवाए अपने निजी खर्च से एंबुलेंस मुहैया कराकर उसे घर भेजा। अस्पताल में एएनएम प्रसव कराती है। ऐसे में जब किसी मरीज की स्थिति गंभीर हो जाती है, तो उसे अन्यत्र रेफर कर दिया जाता है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें