पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सेवा भाव समूह की बैठक:समूह पांच गरीब परिवार के बच्चियों की कराएगा शादी और 51 जरूरतमंद विद्यार्थी को देंगे किताब, कॉपी, पेन, पेंसिल

चतरा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सेवा भाव समूह की बैठक रविवार को अखंड ज्योति सभागार में संपन्न हुई। यह बैठक समूह के संस्थापक जितेंद्र पांडे की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में अखंड ज्योति के सचिव उदय कुमार सिंह एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में रेड क्रॉस सोसाइटी के कोषाध्यक्ष स्नेहराज उपस्थित हुए। बैठक का संचालन सेवा भाव समूह के जितेंद्र प्रजापति ने किया।

बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित उदय कुमार सिंह ने समूह के द्वारा किए जा रहे कार्यों का सराहना करते हुए समूह को आगे अच्छे कार्य करने के लिए विभिन्न प्रकार के विचार दिए। जिससे की सेवा भाव समूह समाज में एक अच्छा कार्य कर सके। उन्होंने समूह को आवश्यकता अनुसार सहयोग करने का भी आश्वासन दिया।

बैठक में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित स्नेहराज ने कहा कि समूह जिस सोच के साथ आगे बढ़ रही है,यह काबिले तारीफ है।समूह के सदस्य जिस कार्यकुशलता से लोगों की सेवा कर रहे हैं वह धन्यवाद के पात्र हैं। उन्होंने बताया कि रेड क्रॉस सोसाइटी सेवाभाव समूह के साथ हमेशा खड़ी है, जब भी किसी प्रकार की कोई सहायता की आवश्यकता हो रेड क्रॉस हमेशा समूह को सहयोग करेगी।

बैठक में सेवा भाव समूह के संस्थापक जितेंद्र पांडे ने समूह के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इसमें समूह का निर्माण क्यों किया गया, समूह किस प्रकार कार्य करेगी एवं इन बातों पर जोर देते हुए उन्होंने बताया की सेवा भाव समूह शिक्षा ,स्वास्थ्य, खेल ,सामूहिक विवाह एवं आवश्यकता अनुसार गरीब परिवार को ब्रह्मभोज एवं अंतिम संस्कार में शारीरिक एवं आर्थिक सहयोग करेंगे।

उन्होंने अगले एक साल के लिए बनाए गए एक्शन प्लान के बारे में समूह के सभी सदस्यों को बताया। इसमें नवंबर-दिसंबर तक सामूहिक विवाह कार्यक्रम के माध्यम से 5 गरीब परिवार के बच्चियों का विवाह संपन्न करवाया जाएगा, 51 जरूरतमंद विद्यार्थी को किताब ,कॉपी, पेन ,पेंसिल एवं पढ़ाई से संबंधित सामग्री उपलब्ध करवाया जाएगा, 11 मरीज को दवा एवं जरूरत के हिसाब से सहयोग किया जाएगा, 5 वैसे परिवार जिनके घर में किन्ही की मृत्यु हो जाती है और वह उनके अंतिम संस्कार करने में असमर्थ हैं उन परिवार का अंतिम संस्कार एवं खेल प्रेमियों के लिए नवंबर-दिसंबर तक एक क्रिकेट टूर्नामेंट करवाया जाएगा।

सेवाभाव समूह के बिट्टू कुमार के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के बाद बैठक संपन्न हो गई। बैठक में समूह के राजकुमार वर्मा, बंटी ठाकुर ,तीर्थंकर पासवान, सतीश पांडे, अभय वर्मा, प्रवीण कुमार ,रोहित चौधरी, सुजीत कुमार, विवेक शर्मा, श्याम मिश्रा, गौतम पांडे एवं अनेकों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...