पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:चतरा में नहीं थम नहीं रही कोरोना की रफ्तार फिर मिले 8 मरीज, अब संख्या बढ़कर 125

चतरा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नए मरीजों में सरकारी कर्मचारी, पुलिस के जवान व प्रवासी मजदूर शामिल, कोविड केयर सेंटर में भर्ती

चतरा जिले में कोरोना का रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को लगातार 5वें दिन भी बड़ी संख्या में नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। सोमवार की देर शाम रिम्स से आए जांच रिपोर्ट में जिले के आठ लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए। सोमवार की शाम कोरोना के मिले नए मरीजों में चतरा प्रखंड के सात व प्रतापपुर प्रखंड का एक मरीज शामिल हैं।

मिले नए मरीजों में सरकारी कर्मचारी, पुलिस के जवान व प्रवासी मजदूर शामिल हैं। डीसी जितेंद्र कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि मरीजों का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद मंगलवार को सभी कोरोना संक्रमित मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया। जहां विशेषज्ञ चिकित्सकों की देख-रेख में मरीजों का उपचार शुरू कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि पाए गए कोरोना संक्रमित मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य किया जा रहा है। मरीजों के कांटेक्ट में आने वाले लोगों का भी कोरोना जांच कराया जाएगा। डीसी ने कहा कि संक्रमित मरीजों के क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। उक्त क्षेत्र में लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पुरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। कंटेनमेंट जोन में सिर्फ मेडिकल एमरजेंसी के लोगों को  प्रवेश दिया जाएगा। विशेष परिस्थिति में लोगों को आवागमन के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। 

कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सामग्रियों की यथा संभव होम डिलीवरी कराई जाएगी। डीसी ने जिलावासियों से अपील किया कि कोरोना के इस संकट में लोग  घबराए नहीं। बिमारी से सतर्क रहें। स्थिति से निपटने के जिला प्रशासन पुरी तरह से तैयार है। उन्होंने जिलावासियों से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस के प्रसार को  रोकने में सभी लोग जिला प्रशासन का सहयोग करें। अनावश्यक अपने घरों से बाहर ना निकलें। घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग करें। नियमित रूप से हाथों को साबुन से धोयें या सैनिटाइजर का प्रयोग करें। उल्लेखनीय है कि सोमवार को मिले आठ  कोरोना पॉजिटिव मरीजों के साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 125 हो गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें