पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:प्रतिबंधित जमीन की सूची पोर्टल पर अपलोड करें

चतरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजस्व विभाग से जुड़े कार्यों की समीक्षा कर अंचल अधिकारियों निर्देश देते डीसी ने कहा-

समाहरणालय सभा कक्ष में शुक्रवार को उपायुक्त दिव्यांशु झा ने वरीय अधिकारियों एवं अंचल अधिकारियों बैठक कर राजस्व विभाग के सम्पूर्ण कार्यों की समीक्षा की। राजस्व से जुड़े मामले में उपायुक्त ने मुख्यतः एनजीडीआरएस पोर्टल पर प्रतिबंधित सूची अपलोड की अद्यतन स्थिति, राजस्व लगान की वसूली, अवैध जमाबंदी के अभिलेख की अद्यतन स्थिति, दाखिल-खारिज, हल्का राजस्व तहसील की जांच एवं राजस्व उपनिरीक्षक से संबंधित निरीक्षण प्रतिवेदन, ई-कोर्ट से संबंधित प्रतिवेदन, हन्टरगंज-इटखोरी ट्रांसमीशन लाईन निर्माण हेतु अपयोजित भूमि को सत्यापित की स्थिति व खदैया पुल निर्माण में पहुंच पथ के लिए प्रस्ताव की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की गई। उपायुक्त ने बिंदुवार उक्त विषयों पर समीक्षा किया एवं संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिए। एनजीडीआरएस पोर्टल पर प्रतिबंधित सूची अपलोड की अद्यतन स्थिति की अंचल वार गहन समीक्षा किया।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों द्वारा किए गए अपडेशन कार्य की सराहना किया। साथ हीं सभी प्रतिबंधित जमीन की सूची एनजीडीआरएस पोर्टल पर अपलोड कार्य जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिया। साथ हीं दाखिल-खारिज से संबंधित प्राप्त होने वाले सभी आवेदनों को ससमय निष्पादित करने का भी निर्देश दिया गया। उपायुक्त ने पीएम किसान योजना को लेकर पेंडिंग मामलों को जल्द सुलझाने का भी निर्देश दिया। उक्त योजना के तहत वेरिफिकेशन करने को लेकर उपायुक्त ने एक-एक कर सभी प्रखंडों के सत्यापित-असत्यापित मामलों का समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने शतप्रतिशत वेरिफिकेशन करने हेतु निर्देश दिया। जिससे उक्त योजना का लाभ योग्य लाभुकों को दिलाया जा सके। साथ हीं पीएम किसान के लाभुक की लिस्ट बैंक को सौपने का निर्देश दिया गया। राजस्व संग्रहण में पिछले माह कितनी राशि जमा हुई है।इसकी पूर्ण जानकारी सभी अंचलाधिकारियों से लिया। किस हल्का में रेंट कलेक्शन ट्रांजेक्शन कम है, इसकी भी जानकारी लिया एवं कई प्रखंडों में रेंट कलेक्शन ट्रांजेक्शन बढ़ाने का निर्देश उपायुक्त ने दिया ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser