पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्य बंद:वैक्सीन खत्म, अस्पताल आए 50 से अधिक लोग लौटे

चतरा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रभारी सिविल सर्जन डाॅ. रंजन कुमार सिन्हा ने कहा-राज्य में ही नहीं है वैक्सीन, 10 दिनों के बाद ही उपलब्ध हो पाएगी

कोरोना की दूसरी लहर जारी है। बुधवार को कोरोना से एक व्यक्ति की मौत भी हो गई। लेकिन इसी बीच जिले में कोरोना का वैक्सीन खत्म हो गया है। गुरुवार से वैक्सीनेशन का कार्य बंद कर दिया गया है। सदर अस्पताल में वैक्सिनेशन के लिए काफी संख्या में लोग पहुंच रहे थे। गुरुवार को भी 50 से अधिक लोग पहुंचे थे। लेकिन खत्म हो जाने के कारण लोगों को बगैर वैक्सीन लिए ही वापस लौटना पड़ा। सेंटर पर वैक्सीन समाप्त होने का बोर्ड लगा दिया गया है। स्वास्थ्य कर्मी लोगों को दो चार दिन बाद आकर वैक्सीन लेने की बात कहते हुए उन्हें वापस लौटा रहे थे। राज्य सरकार ने 16 जनवरी से लेकर अब तक चतरा जिले को 6027 वाइल कोविशिल्ड का वैक्सीन उपलब्ध कराया है।

जो गुरुवार को खत्म हो गया। राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए 6027 वाइल वैक्सीन से 60 हजार 270 डोज का वैक्सीन तैयार हुआ। एक वाइल कोविशिल्ड से दस डोज तैयार होता है। जिले में अब तक 53 हजार लोगों ने पहला डोज लिया है। जबकि 7 हजार लोगों ने पहला व दूसरा दोनों डोज लिया है। पंचायतों में शुरू किए गए कोरोना टीकाकरण अभियान भी बंद हो गया है। गुरुवार को पंचायतों में लगने वाला शिविर नहीं हो पाया। उल्लेखनीय है कि सरकार के निर्देश के बाद जिला प्रशासन के द्वारा पंचायतों में शिविर लगाकर ग्रामीणों को कोरोना का टीका दिया जा रहा है । इसके तहत चार व पांच अप्रैल को शिविर आयोजित किया गया था। दूसरे चरण में सात व आठ अप्रैल तथा तीसरे चरण में 10 व 11 अप्रैल तथा चौथे चरण में 13 व 14 अप्रैल को शिविर आयोजित कर ग्रामीणों को टीका देने का कार्यक्रम निर्धारित है। लेकिन वैक्सीन खत्म हो जाने से यह कार्यक्रम फिलहाल स्थगित होता दिखाई पड़ रहा है। जिले के प्रभारी सिविल सर्जन डाॅ. रंजन कुमार सिन्हा ने बताया कि कोरोना का वैक्सीन राज्य में ही खत्म हो गया है। इसके कारण जिले में भी वैक्सीन की कमी हो गई है। उन्होंने बताया कि राज्य से मिली सूचना के अनुसार दस अप्रैल के बाद ही जिले में वैक्सीन उपलब्ध हो पाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें