समाहरणालय सभागार में बैठक का आयोजन:नए वेरियंट ओमीकॉर्न व कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर सतर्कता

चतराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पदाधिकरियों के साथ बैठक करतीं डीसी। - Dainik Bhaskar
पदाधिकरियों के साथ बैठक करतीं डीसी।

समाहरणालय सभा कक्ष में मंगलवार को उपायुक्त अंजली यादव ने एक के बाद एक बैठक कर जिले में कोविड-19 वैक्सिनेशन एवं आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम की समीक्षा की।बैठक में सर्वप्रथम उपायुक्त ने प्रखंडों में हुए वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा किया। उपायुक्त ने लक्ष्य का निर्धारण करते हुए जिले में वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।

डीसी ने सभी वरीय पदाधिककरी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को आपस में समन्वय बना कर निरंतर फील्ड विजिट एवं समीक्षा कर शत प्रतिशत वेक्सिनेशन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। कार्य में सभी शिक्षक,राशन डीलर, सेविका, सहायिका, सहिया से सहयोग लेने का निर्देश दिया गया।उपायुक्त ने मोबाइल वेक्सिनेशन वाहन के रूट चार्ट का निर्धारण अच्छे से करने का निर्देश दिया, जिससे इसकी सहायता से अधिक से अधिक वेक्सिनेशन सुनिश्चित कराया जा सके। विशेषकर सेकंड डोज के छूटे हुए लोगों को डोर टू डोर जाकर भी वेक्सिनेशन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। दूसरा डोज लेने के बाद ही लोग कोविड से लड़ने में सक्षम हो सकेंगे। उनमें वायरस की एंडीबॉडी विकसित होगी।

उपायुक्त ने प्रखंड स्तर पर एक कॉल सेंटर स्थापित करने के निर्देश दिए, जो रोजाना सेकंड डोज के छुटे हुए लोगों से संपर्क कर उन्हें वैक्सीन लगाने हेतु प्रेरित करने का कार्य करेगा। उपायुक्त ने अगले एक माह तक योजनाबद्ध तरीके से वैक्सिनेसन कार्य में तेजी लाते हुए छूटे हुए पहला एवं दूसरे डोज के लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने मतदाता सूची की सहायता लेते हुए हाउस टू हाउस सर्वे कर वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने को कहा ।

स्कूल टीचर, बच्चों एवं अन्य को जागरूक कर वैक्सिनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया। रोस्टर अनुसार प्रतिदिन अलग अलग क्षेत्र के टोलों में जाकर संबंधित कर्मियों को वैक्सिनेसन कार्य करने का निर्देश दिया गया। साथ हीं वैक्सिनेसन में अच्छे कार्य करने वाले संबंधित कर्मी को प्रशस्ति पत्र समेत अन्य से प्रोत्साहित करने की बात कही गई।

बैठक में डीसी ने आपके अधिकार- आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की भी समीक्षा की। डीसी ने शिकायतों के निष्पादन, ऑनलाइन दर्ज किए गए सभी आवेदनों का प्राथमिकता के अधार पर मामलों के निष्पादन का करने का निर्देश दिया।

बैठक में मुख्य रूप से निदेशक डीआरडीए-सह-अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी सिमरिया, सिविल सर्जन चतरा, जिला भू अर्जन पदाधिकारी, उप निर्वाचन पदाधिकारी, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा, नजारत उप समाहर्ता, सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचल अधिकारी शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...