पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:राज्य में हो रहा लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन, कानून व्यवस्था फेल- दीपक प्रकाश

चतराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चतरा में भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक
  • प्रदेश अध्यक्ष ने राज्य सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया, कहा- नक्सली फिर सिर उठा रहे

झारखंड पिछले एक साल से ट्रांसफर -पोस्टिंग का उद्योग बनाकर आर्थिक उपार्जन का केंद्र बन गया है। सरकार एक तरफ पैसे की रोना रोकर विधवा विलाप करती है, तो दूसरी तरफ ट्रांसफर-पोस्टिंग का इतिहास रच रही है। राज्य में कानून व्यवस्था पस्त हो गई है। प्रदेश में नक्सली खुलेआम तांडव मचा रहे हैं। एक बार फिर जंगल राज स्थापित हो चुका है। यह बात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने गुरुवार को चतरा में कही। वे यहां बुधवार को पार्टी के जिला कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने आए थे। सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने प्रदेश में उत्पन्न विधि व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया। उन्होंने कहा कि सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन कर संवैधानिक ढांचे को खत्म कर रही है।

कहां है कि हेमंत सरकार में किसी भी सांसद विधायक की बात नहीं सुनी जाती। राज्य में कानून व्यवस्था फेल है। प्रशासनिक व्यवस्था पूरी तरह से पस्त है। प्रदेश की स्थिति भयावह है। भय के वातावरण में राज्य की सवा तीन करोड़ जनता जीने को विवश है। प्रदेश में नक्सली खुलेआम तांडव मचा रहे हैं। पूरी तरह से जंगल राज स्थापित हो चुका है।उन्होंने कहा कि एक साल में 1350 बहन बेटियों के साथ बलात्कार की घटना हुई। इसमें अधिकांश आदिवासी हैं। ओं में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि चाईबासा में आदिवासियों का नरसंहार किया गया । उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार आदिवासी व अनुसूचित जाति ही नहीं बल्कि किसान विरोधी है। यहां तक कि भाजपा की सरकार में किसानों के लिए शुरु की गई मुख्यमंत्री किसान सम्मान योजना को बंद कर दिया गया। पूरे राज्य में धान क्रय केंद्र की स्थिति तार तार है। इसके कारण किसान कम कीमत पर धान बेच रहे हैं। यूरिया की कालाबाजारी हुई। कोरोना में भी यह सरकार फेल रही। केंद्र सरकार ने कोरोना को लेकर राज्य को 270 करोड़ रुपए दिए थे। यह भी घोटाला का भेंट चढ़ गया। चतरा में भाजपा शासनकाल में बने पावर ग्रिड को शुरू करने में सरकार दिलचस्पी नहीं देखा रही है। विद्युत ,एनएच-99 एवं एनएच-100 स्थिति बदतर है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें