पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वर्चुअल बैठक:अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की हुई वर्चुअल बैठक

चतरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की वर्चुअल बैठक रविवार को हुई। यह बैठक प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश प्रसाद एवं जिला महासचिव सच्चिदानंद सिंह के निर्देशन में आयोजित की गई। इस बैठक में जिले के अनेकों शिक्षकों ने भाग लिया। बैठक के बाद संघ के प्रेस प्रवक्ता मोहम्मद शमीम जेया ने बताया कि शिक्षकों ने अपना राय व्यक्त करते हुए कहा कि हमारा देश आज करोना महामारी से गुजर रहा है और इसमें हम लोग भी अछूते नहीं हैं।

हम लोगों ने अपने अनेक साथियों को खोया है। बैठक में शिक्षकों ने मृत शिक्षकों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त किया। शिक्षकों ने एक स्वर में कहा कि जो हमारे साथी कोरोना काल में दुनिया से जा चुके हैं, उनके परिवारों को जल्द से जल्द पावना आदि का भुगतान संघ के माध्यम से कराया जाना चाहिए। जो शिक्षक करोना से प्रभावित हैं उनको भी आर्थिक सहयोग करने की बात की गई। बैठक में प्रोन्नति और ऑनलाइन शिक्षण पर भी चर्चा की गई।

प्रोन्नति पर यह बताया गया कि जिला एवं आरडीडी स्तर से संचिका का निपटारा हो गया है, परंतु राज्य स्तर पर प्रोन्नति पर रोक के कारण प्रोन्नति बाधित है। बैठक में बच्चों के ऑनलाइन शिक्षण मैं होने वाली कठिनाइयों पर भी चर्चा की गई। चर्चा में यह बात निकल कर आई की बहुत सारे बच्चों के पास स्मार्टफोन नहीं रहने के कारण वे लोग ऑनलाइन शिक्षण से वंचित है। ऐसे बच्चों को करोना काल में शिक्षित करना एक बहुत बड़ी चुनौती है। इस दौरान कोविड-19 टीकाकरण पर भी चर्चा की गई। शिक्षकों का आग्रह किया गया कि वे जल्द से जल्द टीकाकरण करा लें।

खबरें और भी हैं...