पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनियमितता:विभाग ने तय किया 490 रुपए परीक्षा शुल्क इंटर के विद्यार्थियों से लिए 690 और 830 रुपए

चिनिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विद्यालय द्वारा दी गई रसीद को दिखाती विद्यालय की छात्राएं। - Dainik Bhaskar
विद्यालय द्वारा दी गई रसीद को दिखाती विद्यालय की छात्राएं।
  • स्तरोन्नत प्लस टू उच्च विद्यालय में निर्धारित परीक्षा शुल्क से अधिक ले रहे पैसे

प्रखंड मुख्यालय स्थित स्तरोन्नत प्लस टू उच्च विद्यालय में मैट्रिक व इंटरमीडिएट की परीक्षा फार्म भरने को लेकर छात्र-छात्राओं से विभाग द्वारा निर्धारित परीक्षा शुल्क से अधिक राशि लेने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में छात्र-छात्राओं ने कहा कि दो जनवरी से मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट के परीक्षा फॉर्म भरा जा रहा है। जिसमें रेगुलर छात्रों को मैट्रिक परीक्षा का फॉर्म भरने को लेकर विभाग द्वारा 490 रुपए निर्धारित की गई है।

जबकि इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए 630 रुपए निर्धारित है। परंतु इंटर के छात्र सुलदीप सिंह से 690 मंजीत कुमार से 690 रुपए, नीतू कुमारी से 660 रुपए, अंजु कुमारी से 660 रुपए, सविता कुमारी से 660 रुपए, जुल्फिकार अंसारी से 650 रुपए, राधिका कुमारी से 660 रुपए लिया गया है।

प्रधानाध्यापक ने पैसे की बात स्वीकारी, कहा- 60 रुपए कैफे का ले रहे

इसके अलावे सुषमा कुमारी, रीता कुमारी, प्रियंका कुमारी, सोनी कुमारी, प्रतिमा कुमारी, मीना कुमारी से भी 660 रुपए लिए गए हैं। वहीं स्वतंत्र छात्रों से 830 की जगह 860 रुपए लिया गया है। इसके अलावे मैट्रिक की छात्रा से 490 रुपए की जगह 520 रुपए लिए गए है। विद्यालय द्वारा जो छात्रों को रसीद काट कर दिए जा रहे हैं। उसमें विद्यालय का नाम अंकित नहीं है और ना ही किन्ही का हस्ताक्षर है। फॉर्म भरने के लिए किसी छात्र से 690 तो किसी से 650, किसी से 660 तो किसी छात्र से 630 रुपए लिया जा रहा है।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजीव रंजन कुमार ने अधिक राशि लेने की बात को स्वीकार करते हुए कहा कि कैफे के नाम पर 60 रुपए अधिक लिया जा रहा है। जो अलग से खर्च हो जाता है। हम अपने पॉकेट से पैसा नहीं लगा सकते हैं। इसलिए छात्रों से अधिक राशि लिया जा रहा है। वहीं विद्यालय के सूचना पट्ट पर भी अधिक राशि विविध शुल्क के नाम पर 60 रुपए शुल्क के नाम पर दर्शाया गया है।

विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष कपिल प्रसाद ने छात्रों से अधिक पैसा लिए जाने पर कड़ा एतराज जताते हुए विभागीय कार्रवाई की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा कि वे विद्यालय के सचिव को कई बार बैठक के लिए बुलाया। परंतु वे अभी तक बैठक के लिए टाल मॉल करते रहे। विद्यालय में मनमानी है। उन्होंने कहा कि विद्यालय में गंदगी का अंबार है। विभागीय कार्रवाई हेतु इसकी शिकायत किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें