पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:गरमोड़वा जंगल से 6 आरा मशीन जब्त

चौपारण13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उग्रवादियाें के गढ़ में वन विभाग और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

चौपारण प्रखंड अतिउग्रवाद प्रभावित चोरदाहा पंचायत के ग्राम गरमोड़वा में सोमवार को वन विभाग, अनुमंडल प्रशासन और पुलिस प्रशासन की तीन ने संयुक्त अभियान चला कर वर्षों से चल रहे अवैध आरा मशीन जब्त किया। बता दें कि हजारीबाग डीएफओ अवनीश चौधरी, अनुमंडल पदाधिकारी डॉ कुमार ताराचंद, डीएसपी मनीष कुमार, थाना प्रभारी विनोद तिर्की सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल के जवान की मौजूदगी में कार्रवाई करते हुए बड़ी सफलता प्राप्त की है।

जिसमे गरमोड़वा जंगल में अवैध रूप से संचालित 6 आरा मशीन सेट, 6 जनरेटर, एक ट्रैक्टर का ट्रॉली एवं एक ट्रैक्टर सहित बड़ी मात्रा में लकड़ियां जब्त कर वन रेंज कार्यालय चौपारण लाया गया। इस संबंध में डीएफओ अवनीश चौधरी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि इस क्षेत्र में लंबे समय से अवैध रूप से आरा मशीन संचालित है। जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए छापामारी की गई।

उन्होंने कहा जल्द ही ऐसे कार्यों में लिप्त लोगों की पहचान कर वन वाद मुकदमा दायर कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मालूम हो कि चौपारण के गौतम बुद्ध वन्यप्राणी प्रक्षेत्र के रेंजर चौपारण में नही रहने के कारण जंगल बेतहाशा उजड़ रहा है। अभियान में रेंजर आनंद विहारी, प्रभारी वनपाल अनिल रमन, वनरक्षी राजेंद्र कुमार दास सहित अन्य कर्मी शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें