पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दहशत:हाथी ने अंबाजीत में ताेड़े कई घर

चौपारण6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखण्ड मुख्यालय से 10 किमी दूर बरहमौरिया पंचायत का ग्राम अम्बाजीत एवं पड़रिया पंचायत के ग्राम सिधुचक में हाथी झुंड से बिछड़ कर अकेला विचरण कर रहा है। मालूम हो कि हाथी के विगत एक सप्ताह से जंगल में विचरण करने की सूचना थी। ग्रामीणों का कहना है कि जंगल मे हाथी आने से एक तरफ जंगल का अवैध कटाई बंद हो गया था। वही दूसरी तरफ लकड़ी तस्कर, अवैध शराब निर्माताओं में हड़कंप मच गया था।

तस्करों ने अपना अवैध कारोबार को सुरक्षित करने के लिए हाथी को गांव की ओर खदेड़ दिया। जिससे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है। हाथी गांव पहुंचने के बाद बीरेंद्र साव का घर को तोड़ दिया। सिधुचक में ननकू राणा का चहारदीवारी को तोड़ कर फसल को नुकसान पहुंचाया है।

वही वन विभाग कर्मी हाथी को सुरक्षित गांव से जंगल की ओर भेजने में दिन रात लगे हुए है। इस संबंध में वन प्रक्षेत्र पदाधिकारी कुडो बाडा ने बताया कि वन कर्मी हाथी को जंगल के रास्ते सुरक्षित स्थान में भेजने का प्रयास कर रहे है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें