पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छापेमारी अभियान:गरमोरवा जंगल से आरा मशीन सहित कई वाहन जब्त, वन विभाग की टीम के द्वारा जंगल में छापेमारी अभियान चलाया गया

चौपारण19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरा मशीनों का संचालन जंगल में किया जा रहा है जो कि जंगल के लकड़ियों को काटकर बेचा करते थे

चौपारण प्रखंड के चोरदाहा पंचायत के गरमोरवा एवं ताजपुर पंचायत के बुकाढ़ और पथलगड़वा के जंगलों में अवैध तरीके से चल रही आरा मशीन, ट्रैक्टर, पिकअप वाहन को वन विभाग ने छापेमारी कर बुधवार को जब्त किया। वन विभाग चौपारण में पदस्थापित फॉरेस्टर अनिल रमन ने बताया कि जंगलों के पेड़ को काट कर ट्रैक्टर और पिकअप वाहनों पर लाद कर आरा मशीन के पास ले जाकर मनमर्जी चीरान लकड़ी बनाया अपना जेब भरने का काम किया जाता है।

बता दें कि वन विभाग को सूचना मिली थी कि अवैध रूप से आरा मशीनों का संचालन जंगल में किया जा रहा है जो कि जंगल के लकड़ियों को काटकर बेचा करते थे। इसी के तहत वन विभाग की टीम के द्वारा जंगल में छापेमारी अभियान चलाया गया। जंगल मे चल रहा कई आरा मशीनों में से 3 आरा मशीन पर छापामारी किया गया। आरएफओ आनंद बिहारी ने बताया कि चार लोगों के द्वारा तीनों आरा मशीनों को चलाया जा रहा था जो कि वन विभाग की टीम को देखकर मौके से फरार हो गया। वन विभाग की टीम के द्वारा तीन आरा मशीन, लकड़ी लदा बोलेरो पिकअप जब्त किया गया है।

खबरें और भी हैं...