पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उद्घाटन:शिवमंदिर के मुख्यद्वार पर बनेगा ताेरणद्वार, किया गया भूमि पूजन

चौपारण14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चौपारण प्रखंड के ग्राम पंचायत दादपुर में शिवमंदिर जाने के मुख्यमार्ग के मुख्य द्वार पर भव्य तोरणद्वार बनाने का निर्णय लेते हुए ग्रामीणों ने मुखिया प्रतिनिधि अरविन्द सिन्हा के नेतृत्व में शनिवार को भूमि पूजन किया गया। मुखिया प्रतिनिधि सिन्हा ने बताया कि दादपुर मंदिर का शिवलिंग स्वतः प्रगट हुए है। उन्होंने कहा कि शिवमंदिर के शिवलिंग का उदगम होना भी एक रहस्यमयी इतिहास बना हुआ है। पूर्वजों की माने तो शिवमंदिर में स्थित शिवलिंग आज से लगभग 150 वर्ष पूर्व स्वतः प्रकट हुए हैं।

शिवलिंग की उत्पत्ति के बाद पूर्वज सुंदर लाल, प्यारे लाल सहित अन्य ग्रामीणों द्वारा शिवलिंग को देवीमंडप के प्रांगण में स्थापित करने का कई बार प्रयास किया गया था, पर कामयाब नहीं हो सके। दिन में शिवलिंग को देवी मंडप में लाया जाता था, पर दूसरे दिन शिवलिंग उसी प्रगट हुए स्थान में पाए जाते थे। इस शिवमंदिर में सच्चे मन से आने वाले श्रद्धालुओं की सभी मनोकामनाएं भगवान शिव पूर्ण करते हैं। भूमि पूजन के दौरान बेला मुखिया सह शिक्षाविद शंभु नारायण सिंह, उपमुखिया प्यारेलाल दांगी, समाजसेवी पंकज दांगी, कलिंदर राणा, चरित्र ठाकुर, मेघन दांगी, मुकेश कुशवाहा, यदुनाथ कुमार, सतीश ठाकुर, कैलाश दांगी, बिनोद दांगी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें