पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैसला:ऑक्सीजन लदे टैंकर को न्यायालय ने किया बरी

चौपारण11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस घटना के कारण जीवन रक्षक ऑक्सीजन गैस लदा टैंकर को पुलिस प्रशासन ने जब्त कर लिया था

चौपारण प्रखंड के जीटी रोड में बीते 10 अप्रैल 2021 को महुदी मोड़ के समीप शादी समारोह से वापस लौट रही महिला की मौत गैस टैंकर के चपेट में आ जाने के कारण हो गई थी। इस घटना के कारण जीवन रक्षक ऑक्सीजन गैस लदा टैंकर को पुलिस प्रशासन ने जब्त कर लिया था। ऑक्सीजन टैंकर जमशेदपुर से फरीदाबाद, यूपी जा रहा था। इसी बीच चौपारण में सड़क दुर्घटना हो गई थी। कोरोना जैसे महामारी में जनहित को देखते हुए ऑक्सीजन की सख्त आवश्यकता महसूस करते हुए जिला प्रशासन, बार एसोसिएशन, थाना प्रभारी विनोद तिर्की, एसआई सहदेव मुंडा तथा वकील रामाधीन पासवान के सराहनीय प्रयास से मंगलवार को जिला न्यायाधीश ने मामले का त्वरित कार्रवाई करते हुए ऑक्सीजन टैंकर संख्या जेएच 05 सीडी 7145 को थाना से छोड़ देने और गंतव्य की ओर रवाना कर देने का आदेश जारी किए। इसके लिए चौपारण के वकील रामाधीन पासवान ने गैस टैंकर को कोर्ट से रिहाई कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ऑक्सीजन गैस टैंकर को छोड़ने में प्रशासन के सहयोग के लिए जोनल मैनेजर मनीष कुमार चौबे, ट्रांसपोर्टर विपिन सिंह तथा ऑक्सीजन लिंडे कंपनी एयरवेज सुपरवाइजर पंकज प्रसाद ने जिला और स्थानीय प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए देशवासियों के लिए आग्रह किया कि वर्तमान समय मे ऑक्सीजन ही अस्पताल के मरीजों के लिए आवश्यक है। इस तरह के वाहनों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में चौपारण पुलिस प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन एवं जिला न्यायाधीश की तरह बढ़-चढ़ कर मदद करें। वही 24 दिनों में ही स्कूटी सवार महिला की मौत के मामले का निष्पादन कर न्याय मिलने से हजारीबाग न्यायालय के लिए एक ऐतिहासिक पल के रूप में अंकित हुआ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें