पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोप:अनाज नहीं मिलने पर ग्रामीण ने किया मुखिया का घेराव

चौपारण4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चौपारण प्रखंड में कोरोना वायरस के कारण लंबी अवधि तक हुए लॉकडाउन से कई गरीब परिवार जूझ रहे हैं। उनमें कुछ का सहारा मनरेगा बना। पर अभी भी कुछ परिवार आर्थिक तंगी की मार झेल रहे हैं। सरकार द्वारा ऐसे परिवारों को राशन उपलब्ध करवाकर उनकी मदद करने की कोशिश की है। पर चयकला पंचायत के कई महिलाएं अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को मुखिया मो. सफाउद्दीन निजामी को उनके आवास पर घेराव किया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए मुखिया निजामी ने सभी की फरियाद को एक-एक करके सुना और आश्वासन दिया कि उच्चस्तरीय पदाधिकारियों से बात कर जल्द ही समस्या का समाधान करने की कोशिश करूंगा। मुखिया मो. निजामी ने बताया जो फरियादी आए थे। उनमें कुछ का मिट्टी का घर था, जो गिर गया है। कुछ ने राशनकार्ड न होने के कारण अनाज नहीं मिलने की बात कही।

आगे मुखिया ने कहा कि दो दिन पूर्व सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए चावल बांटने में अनियमितता बरती गई है। जो वास्तव में गरीब और जिनके पास कोई भी राशनकार्ड नहीं है। मुखिया ने कहा कि गरीब-असहाय को न देकर वैसे परिवारों के बीच राशन वितरण किया जो सक्षम, राशन कार्डधारक और उनके अपने थे। मुखिया ने इसकी शिकायत उच्च पदाधिकारियों से करने की बात कही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें