पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:30 लाख की अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, गए जेल

चौपारण12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्लास्टिक के बोरे में गेहूं के अंदर था 20 किलाे अफीम

चौपारण थाना क्षेत्र के जीटी रोड सियरकोनी में 20 किलो अफीम लदा क्विड कार सहित दो तस्कर गिरफ्तार किया गया। जब्त अफीम का मूल्य एनसीबी के अधिकारियों ने करीब 30 लाख बताया है। थाना प्रभारी नितिन कुमार सिंह ने मंगलवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि 13 सितंबर को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि कुछ अफीम तस्करों द्वारा कार संख्या जेएच 02 एएक्स 8486 पर बाराचट्टी के तरफ से अवैध रूप से अफीम लेकर तस्करी करने के लिए चौपारण होते हुए गिद्धाैर ले जाया जा रहा है। उक्त सूचना के आधार पर परिपुअनि रितेश कुमार राव सशस्त्र बल के साथ सियरकोनी के पास चेकिंग लगा कर वाहन को रोकने का इशारा किया।

पुलिस को देखते ही कार चालक वाहन को तेज गति से भगाने लगा। जिसे पीछा कर रोका गया तो उस पर सवार सभी लोग भागने लगे। जिसमें सशस्त्र बलों ने दो व्यक्ति को दौड़ाकर पकड़ा। जिसकी पहचान चतरा जिले के गिद्धाैर निवासी सूर्यकांत कुमार 19 पिता रतन दांगी और बाबूचंद कुमार दांगी 22 पिता अरुण दांगी के रूप में हुई। वहीं गाड़ी में सवार तीन अन्य तस्कर जंगल के रास्ते भागने में सफल रहे। वहीं वाहन में प्लास्टिक के बोरा में गेहूं के अंदर पांच पॉलीथिन में करीब 4-4 किलो मिला कर कुल 20 किलो अफीम जैसा पदार्थ बरामद किया गया।

जब्त अफीम जैसा पदार्थ को नारकोटिक्स विभाग से जांच कराया गया तो जांचोपरांत अफीम होने की पुष्टि की गई। बताया जाता है कि यह सहजन पौधा से निकलने वाला रस है। इसे अफीम की खेती करने वाले रखते है और अफीम में मिलाकर अन्य राज्यों में ऊंचे मूल्य पर बेच कर अधिक मुनाफा कमाते है। छापामारी दल में हवलदार रामकुंवर पाल, आ 171 बिनोद कुमार दुबे, मुद्रिका सिंह, अजित कुमार शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें