पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बीज वितरण :खबर छपने के बाद धुरकी में बंटा धान बीज

धुरकी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

धुरकी प्रखंड मे किसानों को नहीं मिला खरीफ फसलों का बीज व खाद्य नामक शीर्षक से दैनिक भास्कर मे खबर छपने के बाद प्रखंड के विभिन्न पैक्स केंद्र सोमवार को हरकत में आए और किसानों के बीच धान बीज का वितरण किया। उल्लेखनीय है कि धुरकी प्रखंड में इस वर्ष मानसून के अच्छी दस्तक से पहली बारिश में सभी तालाब और जलाशय पानी से भर गए हैं। वहीं किसानों को खेती के लिए शुभ माने जाने वाला आर्द्रा नक्षत्र भी समाप्त हो चुका है। इसके बाद भी किसानों को कृषि विभाग से ससमय बीज उपलब्ध नहीं हुआ था।

इस संबंध मे भारतीय किसान संघ के प्रखंड अध्यक्ष दामोदर जायसवाल ने भी बीज नहीं मिलने पर नाराजगी जताई थी। वहीं सोमवार को पैक्स केंद्र धुरकी व खुटिया मे कुल 100 किसानों के बीच पचास प्रतिशत अनुदानित राशि पर बीज का वितरण किया गया। इस दौरान धुरकी पैक्स केंद्र के अध्यक्ष एहसान अंसारी ने अपने केंद्र में पचास किसानों के बीच जड़हन धान का बीज वितरण किया।

वहीं खुटिया पैक्स केंद्र के अध्यक्ष इसराइल खान ने बताया कि 45 किसानों को धान बीज का वितरण कर दिया है। अध्यक्ष ने बताया कि पैक्स में धान बीज पर्याप्त है तथा उनके क्षेत्र मे पड़ने वाले सभी गांवों में किसानों को बीज उपलब्ध होने की सूचना भी दी जा रही है। इस दौरान भारतीय किसान संघ के प्रखंड अध्यक्ष दामोदर जायसवाल, किसान धीरेंद्र यादव, महबूब अंसारी आदि मौजूद थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement