पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जल संकट:धुरकी में चापाकल खराब, मीलों दूर से पानी लाते हैं ग्रामीण

धुरकी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बस्ती मे खराब पड़े चापानल के समक्ष खड़े ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
बस्ती मे खराब पड़े चापानल के समक्ष खड़े ग्रामीण।

प्रखंड मुख्यालय स्थित मुख्य बस्ती मे चापानल खराब रहने से बस्ती के ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल की समस्या से हो रही है परेशानी। बस्ती के ग्रामीण शुद्ध पेयजल के लिए मीलों दूर से पानी लाने के लिए विवश हैं। सोमवार को ग्रामीण अमजद अंसारी, शौकत अंसारी, असलम अंसारी, जैतून बीबी, नजराना बीबी, फरहद खातुन सहित अन्य ने बताया की बस्ती मे लगा चापानल गत पिछले वर्ष खराब हुआ था, वहीं चापानल खराब होने की जानकारी स्थानीय मुखिया प्रभा देवी को दी गई थी।

मुखिया गत वर्ष मरम्मत करने के लिए आश्वासन देकर उक्त चापानल का उपर का हिस्सा और हैंडिल को निकालकर अपने साथ ले गए, वहीं हम सभी बस्ती वासी इंतजार मे थे कि मरम्मत होने के बाद उन्हें दूर से पानी लाना नहीं पड़ेगा तबसे लेकर अभी तक चापानल का मरम्मत नहीं हुई है। ग्रामीणों ने मुखिया पति रामजीवन यादव पर भेदभाव करने के भी आरोप लगाते हुए कहा है की वह बस्ती के ग्रामीणो के साथ सौतेला व्यवहार करते हैं।

ग्रामीणों ने कहा की हमलोगों को रमजान के महीने मे काफी परेशानी बढ़ गई है उसके बाद भी मुखिया ने मरम्मत नहीं कराई। ग्रामीणों ने कहा की हमलोगों को पीने के पानी के लिए दर-बदर इधर-उधर भटकना पड़ता है तब पानी मयस्सर होता है। उनका कहना है कि दिन दिन भर पानी खोजने में लग जाता है. इस गर्मी में ऐसा करना काफी परेशानी होती है। फिर कई लोग रोजा रखे हुए हैं. उन्हें काफी परेशानी होती है।

​​​​ग्रामीणों ने यह भी कहा की चापानल मरम्मत कराने के लिए मुखिया से कई बार आग्रह किया लेकिन मुखिया ने झूठा आश्वासन दिया और चापानल नहीं बना।अब क्या करें समझ में नहीं आता।

चापानल का कोई भी हिस्सा ले जाना गैर कानूनी : जेई

​​​​​​​इस संबंध मे पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कनीय अभियंता भरत प्रसाद से पूछे जाने पर उन्होंने बताया की सूचना मिली है शीघ्र ही बस्ती के चापानल की मरम्मत कराई जाएगी। ताकि लोगों को पेयजल का संकट नहीं हो। इस संबंध में आगे की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा की चापानल का कोई भी हिस्सा खोलकर रख लेना गैर कानूनी है। ऐसा नहीं किया जाना चाहिए था। यह गलत हुआ है। जांच होगी और अगर ऐसा हुआ है तो विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें