पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आस्था:मां की भक्ति में रमे भक्त, धुरकी में निकली कलश यात्रा

धुरकी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुखिया सत्यनरायण बैठा ने कहा की वह प्रत्येक वर्ष कदवा गांव मे मा दुर्गा की मूर्ति की स्थापना कर पूजा-अर्चना करते हैं

प्रखंड के रक्सी पंचायत के कदवा गांव मे मुखिया सत्यनरायण बैठा ने गांव के 151 श्रद्धालुओं के साथ कलश यात्रा कर सच्ची श्रद्धा और भक्ति भाव से उच्च विद्यालय परिसर मे कलश की स्थापना की गई। मुखिया सत्यनरायण बैठा ने कहा की वह प्रत्येक वर्ष कदवा गांव मे मा दुर्गा की मूर्ति की स्थापना कर पूजा-अर्चना करते हैं। उन्होंने यह भी कहा की इस वर्ष कोरोना महामारी को लेकर सरकार द्वारा पूर्व मे जारी किए गए नियमों का पालन करते हुए हमलोग पूजा-अर्चना करेंगे। वहीं मुखिया ने कहा की हमलोग पुजा अर्चना कर कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए मा से मन्नत करेंगे।

मां चतुर्भुजी मंदिर में कलश यात्रा का आयोजन

केतार | प्रखंड मां चतुर्भुजी मंदिर केतार में शनिवार को नवरात्र महापर्व कि पहले दिन कलश स्थापना को लेकर मंदिर निर्माण समिति के द्वारा कलश यात्रा का आयोजन किया गया। कलश यात्रा में सभी श्रद्धालुओं द्वारा कोरोना महामारी को देखते हुए मंदिर समिति के द्वारा दिए गए मास्क को पहन कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम किया गया। मंदिर प्रांगण से कलश लेकर केतार बाजार होते हुए 2 किलोमीटर दूर स्थित पंडा एवं ढ़ढरा नदी के संगम तट से विधिवत पूजा या मंत्रोच्चार के साथ मां चतुर्भुजी की जयघोष करते हुए कलश उठा। पुनः मेन रोड होते हुए मंदिर प्रांगण में स्थित यज्ञशाला में पूरे 9 दिनों के लिए कलश स्थापना की गई। मंदिर निर्माण समिति अध्यक्ष ज्वाला प्रसाद ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए दी गई गाइडलाइंस के अनुसार मंदिर में पूजा-अर्चना एवं कलश यात्रा का आयोजन करवाया जा रहा है। वहीं दूरदराज अाैर बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए अनिवार्य रूप मास्क लगाने और सेनिटाइजर का प्रयोग करना है तभी मंदिर में पूजा अर्चना के लिए प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। इस मौके पर समिति संरक्षक विक्रम सिंह सचिव धीरज कमलापुरी उप सचिव हेमंत पाठक मीडिया प्रभारी विकास सिंह बीरबल मेहता, रामप्रवेश ठाकुर मंदिर पुजारी मुकुंद वैद्ध सहित दर्जनों श्रद्धालु शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें