पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:धुरकी के कोविड आइसोलेशन वार्ड से पांच मरीज ठीक हुए, सभी को दी छुट्टी

धुरकी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ठीक हुए मरीजों को मास्क और फल देकर भेजा गया घर

प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कोवीड-19 वार्ड के आइसोलेशन वार्ड से 5 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के ठीक होने के बाद प्रभारी चिकित्सक डाॅ दिनेश कुमार ने सभी ठीक हुए मरीजों को मास्क और फल देकर अस्पताल से घर जाने के लिए छुट्टी कर दी है। उन्होंने कहा की पांचों मरीज के ठीक हो जाने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे अब कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नही बचे हैं अस्पताल पुरी तरह से कोरोना मरीज से मुक्त हो गया है।

जानकारी देते हुए प्रभारी चिकित्सक ने बताया की उक्त सभी संक्रमित मरीज सगमा प्रखंड के पुतुर गांव के एक ही घर परिवार के सदस्य थे। उन्होंने कहा की कोरोना जांच के लिए लिए गए सैंपल की जांच करने के बाद उक्त सभी मरीज संक्रमित पाए गए थे। उन्होंने कहा की संक्रमित होने के बाद कुल 11 मरीजों को सीएचसी के आइसोलेशन वार्ड मे भर्ती किया गया था, उसके बाद तीन दिन के बाद सभी का दोबारा सैंपल एकत्र कर जांच किया गया जिसमे 6 लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आया था उन्हें तीन दिन पहले ही अस्पताल से छुट्टी दे दिया गया था।

वहीं बाकी पांच लोगों का अभी इलाजरत थे वहीं बुधवार की देर रात्रि उक्त पाचों सभी महिला मरीजों का तीसरा रिपोर्ट निगेटिव आया जिसके बाद सभी को अस्पताल से मास्क और कोरोना निगेटिव का प्रमाणपत्र देकर छुट्टी कर चौदह दिन तक होम क्वारिन्टाइन मे रहने का निर्देश दिया है। इस दौरान चिकित्सक डाॅ आलोक पांडेय, डाॅ. प्रकाश पांडेय व एनआरएचएम के मृगेंद्र कुमार, लिपिक मनोज कुमार, अरूण कुमार ठाकुर, रंजीत सिन्हा के अलावे अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें