छापेमारी:पुलिस ने केतमा गांव के जंगल में अवैध शराब के विरुद्ध चलाया अभियान, भट्ठी ध्वस्त किया

धुरकीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस ने धुरकी थाना अंतर्गत केतमा गांव के जंगल मे चोरी छिपे अवैध रूप से महुआ का शराब बनाने की भट्ठी को मंगलवार को ध्वस्त कर दिया है। इसकी जानकारी देते हुए सब इंस्पेक्टर विवेक कुमार ने बताया की गढ़वा जिले के एसपी सर के कुशल मार्गदर्शन और निर्देश पर धुरकी में अवैध रूप से संचालित महुआ शराब की भट्ठी की भट्ठी चलाने की गुप्त सुचना मिली थी।

उसके बाद पुलिस ने तत्काल तत्परता दिखाते हुए केतमा गांव के जंगल मे पहुंच कर शराब बनाए जाने के स्थान पर दो सौ लीटर के ड्रम में तैयार किया गया जावा महुआ को ड्राम सहित उड़ेल कर नष्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया की दो बड़े-बड़े डेकची और चूल्हे पर रखकर शराब बनाए जाने के उपक्रम मे प्रयोग किया जाने वाला डेग, बाल्टी और चूल्हे को भी ध्वस्त कर दिया गया है।

सब इंस्पेक्टर ने बताया की धुरकी पुलिस के इस अभियान के तहत गत शुक्रवार को भी भंडार, शिवरी और परासपानी कला गांव मे तीन महुआ शराब के भट्ठी को गुप्त सूचना मिलने के ध्वस्त कर दिया गया था। उन्होंने कहा की पुलिस अवैध महुआ शराब बनाने वालों पर कड़ी निगरानी रख रही है तथा इसकी गुप्त सुचना मिलने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए स्थल पर पहुंच कर कार्रवाई कर रही है।

उन्होंने कहा की यह अभियान निरंतर आगे भी जारी रहेगा। इस दौरान सब इंस्पेक्टर ने ग्रामीणों को नशापान के प्रति जागरूक करते हुए कहा की इंसान नशा का सेवन करने के बाद आर्थिक, सामाजिक रूप से बर्बाद हो जाता है। इसलिए नशा इंसान को नहीं करना चाहिए। इस अभियान मे पीएसआई जीतेंद्र भगत व शस्त्र पुलिसबल के जवान शामिल थे।

खबरें और भी हैं...