पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्राथमिकी दर्ज:अवैध बालू भंडारण स्थल पर छापेमारी, एक पर केस, आठ हजार सीएफटी बालू जब्त

धुरकी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अवैध बालू भंडारण पर छापेमारी करते अंचल अधिकारी । - Dainik Bhaskar
अवैध बालू भंडारण पर छापेमारी करते अंचल अधिकारी ।
  • सूचना के बाद अंचलाधिकारी ने की कार्रवाई, कहा- बालू के अवैध कारोबार से राजस्व की हानि

अंचल अधिकारी प्रकाश कुमार ने गुप्त सुचना के आधार पर धुरकी थाना क्षेत्र के अंबाखोरया पंचायत अंतर्गत बरहसोती गांव स्थित प्रतिबंधित कनहरतटीय नदी से अवैध बालू भंडारण करने के आरोप मे भंडार गांव निवासी नसरुद्दीन अंसारी पर नामजद प्राथमिकी दसूचना के बाद अंचलाधिकारी ने की कार्रवाई, कहा- बालू के अवैध कारोबार से राजस्व की हानिर्ज कराया है।

अंचल अधिकारी ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा की उन्हें कुछ दिनों से बरहसोती गांव मे प्रतिबंधित कनहरतटीय नदी से अवैध तरिके से बालू उत्खनन कर बड़े पैमाने पर भंडारण कर हाइवा ट्रक के माध्यम से परिवहन करने और बिक्री करने की जानकारी मिली थी।

वहीं रविवार को अंचल अधिकारी ने थाना प्रभारी प्रदीप कुमार हेंब्रम व पुलिसबल के साथ संयुक्त रूप से बरहसोती गांव स्थित दक्षिण टोला मे नमी भुइयां के खेत मे अवैध तरिके से भंडारण किए गए बालू पर छापेमारी की। वहीं छापेमारी के क्रम मे अंचल अधिकारी ने राजस्व उपनिरीक्षक सुरेंद्र कुमार के द्वारा भंडारित बालू की मापी अपने समक्ष कराई गई, वहीं मापी के बाद कुल 8000 हजार सीएफटी बालू का आंकलन किया गया।

भंडारण स्थल पर ट्रक व हाइवा मे बालू लोडिंग के लिए रैंप भी बनाया गया था। वहीं छापेमारी के बाद अंचल अधिकारी ने धुरकी थाने मे प्राथमिकी दर्ज कराया, उन्होने कहा की धुरकी प्रखंड मे सभी बालू घाट प्रतिबंधित हैं। उन्होंने यह भी कहा की अवैध बालू के कारोबार से सरकार को राजस्व की क्षति होती है। इस दौरान सांसद प्रतिनीधी सुदर्शन गुप्ता ग्रामीण रवींद्र यादव, राजकुमार विश्वकर्मा, मनोज कुमार सिंह व नागेंद्र यादव भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...