पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अधिकारियों से गुहार:जंगली जानवरों ने 10 एकड़ भूमि पर लगी फसल की नष्ट

धुरकी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

धुरकी प्रखंड क्षेत्र के खुटिया पंचायत अंतर्गत परासपानी खुर्द गांव मे शनिवार की मध्य रात्रि मे गांव के किसानों के द्वारा दस एकड़ मे लगाया गया मक्के की फसल को रौंदकर नष्ट करते हुए खा गए। उक्त सभी पीडित किसान कर्ज लेकर बड़ी मेहनत से खेती किया था, पीडित किसान उसमान खान, अमीना खातुन, इस्माइल खान, मिथलेश यादव, जन्मदेव यादव, रामप्रकाश यादव ने बताया की वे लोग अत्यंत ही गरीब किसान हैं।

इस वर्ष अच्छा व ससमय मानसून को आने से उक्त सभी किसान कर्ज लेकर खेती किए थे। वहीं इस वर्ष अच्छी बारिश होने के कारण उक्त मक्के की फसल अपने बेहतरीन उपज मे थे। किसानों ने बताया की अपने मक्के की खेती को इस वर्ष अच्छा पैदावार होने की उम्मीद थी, वहीं जब मक्के के फसल को जब खेतों से काटने की बारी आइ तो जंगली सुअर और नीलगाय अचानक खेत मे पहुंचकर फसलों को रौंदकर नष्ट कर दिया और खा भी गए।

वहीं जंगली जानवरों के आतंक से उक्त सभी किसान चिंतित हैं की अब वे लोग कर्ज कैसे लौटाएंगे उनकी उम्मीदों को जानवरों ने नष्ट कर दिया है। आपको बता दें की लगातार सूखे की मार झेल रहे किसानों को इस वर्ष फसलों से काफी उम्मीदें थीं। वहीं उक्त सभी पीडित किसानों ने कहा की अब वे लोग नष्ट किए गए फसलों के मुआवजे के वन विभाग और अधिकारियों से गुहार लगाएंगे।

खबरें और भी हैं...