पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जागरुक किया:वैक्सीन के संबंध में भ्रांतियों को दूर करने के लिए फैलाई जागरुकता

डोमचांच6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की प्रखंड इकाई ने रविवार को प्रखंड के ग्रामीण इलाकों में कोरोना वैक्सीन लेने के प्रति लोगों की उदासीनता एवं भ्रांतियों को दूर करने को लेकर सिमरिया, बसवरिया आदि गांव में जाकर लोगों को वैक्सीन लेने की अपील की। कोविड-19 टीके से होने वाले लाभ के बारे में बताते हुए कहा कि लोग अफवाह में न आकर टीका लें।

कार्यकर्ताओं ने मिशन आरोग्य झारखंड में शुक्रवार से प्रखंड इकाई के कार्य परिषद के कार्यकर्ताओं ने उक्त गांव में जाकर लोगों का थर्मल स्केनिंग कर उनका तापमान जांचते हुए ऑक्सो मीटर से उनका ऑक्सीजन लेवल की भी जांच किया ।वहीं लोगों के बीच मास्क हैंड सैनिटाइजर आदि का भी वितरण किया । इस दौरान लोगों का डाटा रिपोर्ट तैयार कर उन्हें प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाकर वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया।

इस दौरान प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य वीरेंद्र कराटे ने कहा कि यह कार्यक्रम आगामी 11 जून तक जारी रहेगा तथा अधिक से अधिक लोगों को टिकट के प्रति जागरूक कर उन्हें वैक्सीनेशन कराया जाएगा। मौके पर संयोजक पप्पू कुमार, प्रखंड सह संयोजक सोनू यादव, गणेश कुमार उत्तम कुमार सूरज यादव रौशन चंदवंशी गोलू कुमार मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...