पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीसी ने कहा:अफवाहों पर ध्यान न दें ग्रामीण, वैक्सीन लगवाने में न करें संकोच

डोमचांच13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी से बचाव को लेकर जिले में चल रहे टीकाकरण अभियान में तेजी लाने व इसे लेकर ग्रामीणों में फैली भ्रांतिया व अफवाहों को दूर करने के लिए जिला प्रशासन लगातार लोगों के बीच जाकर उन्हें जागरूक कर रहा है। इस कार्य में जिले के पदाधिकारी की पूरी फौज जुटी है।

वहीं उपायुक्त रमेश घोलप भी लगातार ग्रामीण इलाकों का दौरा कर लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं। मौके पर जिला परिषद के कार्यकारी प्रधान शालिनी गुप्ता, उप विकास आयुक्त आर. रानीटा ,ए .सी अनिल तिर्की अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार सहित प्रखंड के कई आला अधिकारी मौजूद थे।

रविवार को डोमचांच प्रखंड के मसनोडीह गांव में उपायुक्त घोलप की अध्यक्षता में संध्या चौपाल का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त रमेश घोलप ने कहा जिला प्रशासन की पूरी टीम कोरोना चेन को तोड़ने के लिए वैक्सीनेशन के लक्ष्य के शत प्रतिशत पूर्ति को लेकर लोगो को जागरूक करने में लगी है।

उन्होंने कहा कि समाज के सभी लोगों के योगदान से ही कोरोना से जंग जीता जा सकता है। इसके लिए सभी को टीका लगाया जाना जरूरी है। एक भी आदमी के इससे वंचित रहने पर इसके चेन को तोड़ना मुश्किल है। मौके पर उपायुक्त ने ग्रामीणों से अफवाहों व भ्रांतियों पर ध्यान नहीं देने व अपने एवं अपने परिवार के जिंदगी के लिए टीकाकरण अभियान में बढ़चढ़ कर भाग लेने व टीका लगाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में झोलाछाप डॉक्टर लोगों को कोरोना के बजाए टाइफाइड के नाम पर इलाज कर उन्हें मुंह के मौत में ढकेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीका लगाने के बाद कुछ लोगो में हल्की बुखार या सिर दर्द व बदन दर्द होना कोई बड़ी समस्या नहीं है।

खबरें और भी हैं...