मजूदर की मौत पर शोक:ईचातू के मजदूर की तेलंगाना में हुई मौत, गांव पहुंचा शव, पसरा मातम

दुलमीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिद्दी में सड़क दुर्घटना में सात लोग घायल - Dainik Bhaskar
गिद्दी में सड़क दुर्घटना में सात लोग घायल
  • तेलंगाना के मित्रा अंश प्राइवेट लि. में काम करता था मजदूर

रजरप्पा थाना क्षेत्र के ईचातु ग्राम निवासी अनुज महतो (30 वर्ष) की आकस्मिक मौत तेलंगाना के सिरसिला में हो गयी। गुरुवार की देर शाम को अनुज महतो का पार्थिव शरीर गांव लाया गया। शव के गांव पहुंचते ही वहां ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। परिजनों का रो-रोकर काफी बुरा हाल हो गया।

शव की स्थिति को देखते हुए ग्रामीणों द्वारा तत्काल कोचिनाला में अंतिम संस्कार कर दिया। उसकी पत्नी के अलावा एक बेटा, एक बेटी और मां पर दुख का पहाड़ टूट गया है। इस संबंध में मृतक का शव गांव पहुंचाने आए एक साथी मजदूर पंचम महतो ने बताया कि वे लोग तेलंगाना स्थित मित्रा अंश प्राइवेट लिमिटेड नामक धागा फैक्ट्री में कार्य करते हैं।

मृतक अनुज कुमार भी उन्हीं के साथ कार्य करता था। मजदूर ने बताया कि घटना के दिन अनुज महतो ने अहले सुबह लगभग चार बजे उठकर खाना बनाया। इसी दौरान उसने चक्कर आने की शिकायत की। थोड़ी देर में उल्टियां भी हुईं। इसके बाद वह एक कुर्सी पर बैठ गया।

मजदूर पंचम के अनुसार इसी दौरान वह कुर्सी से अचानक मुंह के बल गिर गया और बेहोश हो गया। इसकी सूचना मिलते ही कई मजदूर मौके पर पहुंचे और उसे पहले उसके पूरे शरीर में तेल मालिश की। फिर एंबुलेंस को बुलाकर सिरसिला के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया,जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद अनुज महत्व को मृत घोषित कर दिया।

िद्दी | गिद्दी में गुरुवार को शाम एवं शुक्रवार को अलग अलग दुर्घटना में सात लोग घायल हो गए। घायलों में बाइक सवार छह युवक व पैदल चलता एक राहगीर शामिल हैं। घायल गिद्दी बस्ती मंडा टांड़ निवासी बादल कुमार, विजय कुमार व गिद्दी कॉलोनी में रहने वाले राजन पासवान, विक्की कुमार, सुनील कुमार, अभिजित सिंह और लालमोहन का आदर्श क्षेत्रीय अस्पताल गिद्दी में प्राथमिक उपचार किया गया।

जहां, राजन पासवान, बादल कुमार और विजय कुमार को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स भेज दिया गया है। बताते हैं कि गिद्दी हुनमान चौक निवासी राजन पासवान (26) पिता अवध बिहारी उर्फ ललु धनतेरस को हीरो नई एक्सपलेंडर बाइक खरीदा था। राजन गिद्दी-नईसराय मार्ग पर बाइक चलाना सीख रहा था। इतने में बसरिया सड़क पर बाइक के अनियंत्रित हो जाने वह गिर गया, जिससे उसके सर में गंभीर चोट आ गई और वह अचेत हो गया।

खबरें और भी हैं...