पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुलमी, रामगढ़-चितरपुर जलापूर्ति योजना:ग्रामीणों ने पाइप-लाइन का काम रोका, बोले-ठेकेदार जैसे-तैसे काम निपटा रहा

दुलमी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दुलमी, चितरपुर और रामगढ़ में जलापूर्ति योजना का कार्य करोड़ों रुपए की लागत से किया जा रहा है। लेकिन कार्य मे अनियमितता बरतने को लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को विरोध दर्ज करवाया है। दुलमी प्रखंड के ईचातु गाँव मे इसी योजना के तहत पाइपलाइन का कार्य किया जा रहा है।

जिसमें ठेकेदार द्वारा जैसे तैसे ही सड़क के ऊपर से पाइप बिछाया जा रहा है। जिसे लेकर यहां के ग्रामीण ने विरोध करते हुए निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्ण तरीके से करने की बात कही। लेकिन फिर भी कार्य जारी रहा।

जिसके बाद ग्रामीणों ने इसका विरोध करते हुए रामगढ़ उपायुक्त से मामले में जांच करवाने और गुणवत्तापूर्ण कार्य करवाने का आग्रह किया। कार्य का विरोध कर रहे ग्रामीण अधिवक्ता कृष्णा चौधरी ने बताया कि ईचातू गांव में हो रहे पाईप लाइन के काम में भारी अनियमितता देखा जा रहा है।

जगह जगह पर पाइप रोड से ऊपर बिछाया जा रहा है और ग्रामीणों के विरोध के बावजूद ठेकेदार के द्वारा यह कहा जा रहा है कि आपलोगों को जहां शिकायत करना है आप करिए। कोई कुछ नही करेगा। रोड में बहुत सारा मिट्टी और बोल्डर गिर चुका है, उसे भी साफ़ नहीं किया गया है।

ग्रामीणों ने उपायुक्त से मामले में जांच कर कार्यवाई की मांग की है। विरोध करने वालों में अधिवक्ता कृष्णा चौधरी, अर्जुन कुमार, भोला मेहरा, टिंकू कुमार, अशोक महतो, किनुलाल महतो, बालदेव मेहरा, अमित सिंह, दिलीप सिंह सिवधन महतो, जागेश्वर थानेदार, लगनू थानेदार सहित कई उपस्थित थे।

पत्थर होने के कारण ऊपर ही बिछाया पाइप : इंचार्ज
निर्माण कार्य कंपनी के शायरी इंचार्ज विनोद सिंह ने मामले पर कहा है कि कुल ग्रामीणों द्वारा ही जाति में पाइपलाइन कार्य का विरोध किया गया है जो जायजा नही है। यहां कई जगह पर पत्थर होने के पाइपलाइन ऊपर बिछाया गया है। उसे प्लास्टर कर ढक दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें