पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:डुमरी अस्पताल में नवजात की मौत के बाद परिजन धरना पर बैठे, डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप

डुमरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डुमरी अनुमंडलाधिकारी ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने का दिया आश्वासन, जिसके बाद धरना खत्म हुआ

डुमरी रेफरल अस्पताल में नवजात की इलाज के दौरान मौत हो गई। नवजात की मौत के बाद परिजन आक्रोशित हो गए और चिकित्सक पर इलाज शुरू नहीं करने के कारण मौत होने का आरोप लगाया। कहा कि यदि बच्चे का इलाज समय से होता तो जान बच सकती थी। लेकिन अस्पताल में तैनात चिकित्सक की लापरवाही से उनके बच्चे की मौत हो गई। इस मामले से आक्रोशित मृत नवजात के परिजनों के साथ लक्ष्मणटुण्डा के पंसस सुनीता देवी, भाजयुमो के गिरिडीह जिला उपाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार अस्पताल के मुख्य गेट के सामने चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर धरना पर बैठ गए। बाद में डुमरी अनुमंडलाधिकारी प्रेमलता मुर्मू ने अस्पताल पहुंचकर चिकित्सकों को जमकर फटकार लगाई और मामले को उच्च अधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन देकर धरना खत्म कराया।

बताया जाता है कि लक्ष्मणटुण्डा निवासी मंटू साव की पत्नी देवंती देवी को मंगलवार रात अस्पताल में प्रसव के लिए भर्ती कराया गया था। रात 2 बजे उन्होंने पुत्र को जन्म दिया। कुछ देर बाद प्रसव कराने वाली नर्सों ने उसके परिजन को बताया कि बच्चे की हालत ठीक नहीं है इसलिए इलाज के लिए उसे धनबाद ले जाएं। परिजनों का कहना था कि जब किसी चिकित्सक द्वारा नवजात की जांच नहीं की गई है तो रेफर किस आधार पर किया जा रहा है। परिजनों ने नाइट ड्यूटी में तैनात डॉ. जितेन्द्र कुमार जो उस समय अपने क्वार्टर में थे बुलाने का बहुत प्रयास किया परंतु वे नवजात को देखने अस्पताल नहीं आए। इसके बाद परिजनों ने इसकी सूचना भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार और पंसस सुनीता देवी को दी। सूचना पर दोनों अस्पताल पहुंचे और इसकी सूचना फोन से सिविल सर्जन को दी। इसके कुछ देर बाद डॉ. जितेन्द्र सिंह अस्पताल पहुंचे। इसके अपनी लापरवाही छुपाने के लिए चिकित्सक ने नवजात को धनबाद रेफर कर दिया। धनबाद जाने के क्रम में परिजनों ने तोपचांची के साहु बहियार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में जब नवजात की जांच कराई तो वहां के चिकित्सक ने बताया कि नवजात की मौत पहले ही हो चुकी है। मृत नवजात के दादा भोला साव ने मौके पर पहुंचे और डुमरी अनुमंडलाधिकारी को इस संबंध में लिखित शिकायत देकर लापरवाह चिकित्सक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser