पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा टला:बालीडीह-सिरायी मोड़ पर पुलिया के नीचे, से केन बम बरामद, नक्सलियों ने लगाया था

डुमरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गिरिडीह पुलिस और सीआरपीएफ 154वीं बटालियन ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर बुधवार को निमियाघाट थाना क्षेत्र के बालीडीह-सियारी मोड़ पथ पर बालीडीह के समीप एक पुलिया के नीचे से नक्सलियों द्वारा लगाए गए सात किलो का केन बम बरामद किया है। केन बम को सीआरपीएफ की बम निरोधक दस्ता ने मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया। टीम में डुमरी एसडीपीओ नीरज सिंह, सीआरपीएफ 154 बी बटालियन के डिप्टी कमांडेंट मुलचंद, निमियाघाट थाना प्रभारी विकास पासवान सहित सीआरपीएफ के जवान शामिल थे। बताया जाता है कि गिरिडीह पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि नक्सलियों ने डुमरी-सियारी मोड़ ग्रामीण पथ पर केन बम लगा रखा है।

सूचना पर डुमरी एसडीपीओ नीरज सिंह और डिप्टी कमांडेंट मुलचंद के नेतृत्व में सर्च टीम का गठन किया गया। सर्च अभियान के दौरान टीम को बरलीडीह के समीप एक पुलिया के नीचे किसी विस्फोटक सामान का इंडिकेशन मिला। इसके बाद जब टीम पुलिया के नीचे गई तो वहां एक केन बम मिला। केन बम का वजन करीब सात किलो था। ज्ञात हो कि टीम को जिस स्थान पर केन बम मिला है, वह स्थान उग्रवाद प्रभावित डुमरी और नावाडीह के सीमा पर स्थित है। गिरिडीह और बोकारो पुलिस द्वारा समय-समय पर नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाने के दौरान इस पथ का उपयोग करती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें