पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

घोटाला:सोलर लाइट की खरीदारी में राशि गबन के आरोप में पंचायत सचिव अशोक पर केस

डुमरी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आदेश के बाद भी राशि जमा नहीं करने पर मामला दर्ज कराया, 4.94 लाख का हुआ था घोटाला

सोलर लाइट की खरीददारी में सरकारी राशि का गबन और दुरूपयोग के मामले में शंकरडीह के तत्कालीन पंचायत सेवक अशोक दास के खिलाफ डुमरी थाना में मामला दर्ज किया गया है। गिरिडीह उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी के आदेश पर डुमरी बीडीओ सोमनाथ बंकिरा ने उक्त मामला दर्ज कराया है। ज्ञात हो कि 13/14 वीं वित्त आयोग से प्राप्त राशि से शंकरडीह पंचायत में मुखिया एवं पंचायत सचिव द्वारा सोलर स्ट्रीट लाईट का क्रय कर अधिष्ठापन किया गया था। जिसमें वित्तीय अनियमितता बरतते हुए 4 लाख 94 हजार 4 सौ 31 रुपया का अधिक भुगतान आपूर्तिकर्ता को किया गया था।

अधिक राशि की वसूली के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी डुमरी के ज्ञापांक 1378 दिनांक 31 अगस्त 2019 द्वारा पंचायत सेवक और मुखिया को उक्त राशि को जमा करने का नोटिस दिया गया था। उक्त नोटिस के विरोध में पंचायत सेवक द्वारा माननीय झारखंड उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। जिसे खारिज करते हुए अशोक दास तत्कालीन पंचायत सेवक शंकरडीह और मुखिया जीतेन्द्र प्रसाद को वसूलनीय राशि को संघारित खाते में आदेश पारित किये जाने की तिथि से 3 सप्ताह के अंदर जमा करने का आदेश दिया गया था। मुखिया व तत्कालीन पंचायत सचिव के आपसी सहमति लिखित रूप से प्राप्त हुआ है। जिसमे 4 लाख 94 हजार 4 सौ 31 रुपए में से आधी राशि संधारित खाता में जमा किया जाना था। मुखिया जितेन्द्र प्रसाद ने आधी राशि संघारित खाता में जमा कर दिया। शिकायत में बीडीओ ने लिखा है कि तत्कालीन पंचायत सचिव अशोक दास वर्तमान में जमुआ प्रखंड में पदस्थापित हैं उसपर 2 लाख 47 हजार 2 सौ 15 रुपए 50 पैसे के गबन व दुरुपयोग करने का आरोप है, जिसको लेकर प्राथमिकी दर्ज किया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें