पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दहशत:दूसरे दिन भी जंगली हाथी ने डुमरी के गांवों में मचाया उत्पात, घरों को तोड़ा

डुमरी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घरों में रखे आनाज भी खा गए, हाथी के उत्पात से ग्रामीणों में दहशत

झुंड से बिछड़ा एक जंगली हाथी ने लगातार दूसरे दिन प्रखंड के कई गांवों में उत्पात मचाया। बीती रात इस हाथी के उत्पात से प्रखंड के मंगलुअहार, चालमो और ढिबरा के ग्रामीण प्रभावित हुये। इस दौरान हाथी ने खेतों में लगी फसलों सहित कुछ घरों, सरकारी विद्यालयों और आंगनबाड़ी केन्द्र को क्षतिग्रस्त कर रखे अनाज को बर्बाद कर दिया। इस संबंध में बताया जाता है कि सोमवार की रात जंगली हाथी ने मंगलुअहार के धनेश्वर महतो के खेत में लगा आलू की फसल, रामचन्द्र महतो के खेत में लगा ईंख की फसल को बर्बाद कर दिया। इसी गांव में मोहन महतो के घर को क्षतिग्रस्त कर घर में रखा 5 क्विंटल धान बर्बाद कर दिया।

महडोरिया स्थित उप्रावि की खिड़की तोड़ दिया और मंगलुअहार उमवि में चल रहे आंगनबाड़ी केन्द्र की खिड़की तोड़ कर पोषाहार के लिए रखे तीन क्विंटल चावल बर्बाद कर दिया। वहीं चालमो गांव में रामनंदन यादव और शिवनंदन यादव के खेत में लगे गेंहू की फसल को बर्बाद कर दिया और ढिबरा गांव में बिजय दास के घर और चाहरदीवारी को क्षतिग्रस्त कर घर में रखा 8 क्विंटल चावल, 5 क्विंटल धान और 50 किलो प्याज बर्बाद कर दिया। बताया जाता है कि जिस वक्त हाथी मंगलुअहार और ढिबरा गांव पहुंचा उस समय ग्रामीण अपने घरों में सोने की तैयारी कर रहे थे। तोड़फोड़ की आवाज सुन ग्रामीण किसी तरह अपने-अपने घर से निकल कर भागे।

इसके बाद ग्रामीण किसी तरह हाथी को खदेड़ कर गांव से बाहर किया। घटना की सूचना पाकर सोमवार को सांसद प्रतिनिधि छक्कन महतो प्रभावित गांव जाकर घर वालों से मिले और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इधर, सूचना के बाद वन विभाग के लोग भी गांव पहुंचे और क्षति का जायजा लिया। ज्ञात हो कि इसी जंगली हाथी ने शनिवार की रात लुसियो गांव में एक घर क्षतिग्रस्त कर रखे अनाज बर्बाद कर दिया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser