पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:खेल रहे बच्चे काे घर जाने के लिए डांटा ताे बारी में छुप गया

डुमरी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात एक बजे बारी से दाैड़कर निकलता हुआ दिखा बच्चा ताे परिजनाें ने ली राहत की सांस
  • सात वर्षीय बच्चे को खोजने में पुलिस सहित ग्रामीण और परिजन इधर-उधर भटकते रहे

घर वालों के कथित डांट के डर से गांव में ही छुपे एक बच्चे को खोजने में पुलिस सहित ग्रामीण और उसके परिजन सात घंटे तक परेशान रही। अंत में बच्चा गांव के ही एक बारी से मिला। मामला निमियाघाट थाना क्षेत्र के लक्ष्मणटुण्डा स्थित टंड़ियापार टोला की है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि टंड़ियापार टोला निवासी फारूक अंसारी का सात वर्षीय पुत्र अफरीदी अंसारी गांव के ही एक बच्चे के साथ शुक्रवार की देर शाम टोला की गली में खेल रहा था। यह देखकर अफरीदी अंसारी के साथ खेल रहे बच्चे के पिता ने दोनों को डांटते हुए घर जाने के लिए कहा। इसके बाद दोनों वहां से चले गए। बताया जाता है कि अफरीदी अंसारी के साथ खेल रहा बच्चा घर तो पहुंच गया, परंतु अफरीदी घर नहीं पहुंचा। जब अफरीदी घर नहीं पहुंचा तो उसके परिजन उसकी खोजबीन शुरू कर दी।

परिजनों के साथ-साथ ग्रामीण भी बच्चे की खोज में निकल गए। जब बच्चा का कहीं पता नहीं चला तो खबर पाकर मौके पर पहुंचे भाजयुमो के गिरिडीह जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार ने इसकी सूचना डुमरी एसडीपीओ नीरज कुमार सिंह को दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी विकास पासवान बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे। परिजनों से मामले की जानकारी लेकर गांव और उसके आसपास के क्षेत्रों में बच्चे की सघन खोजबीन शुरू की। इस दौरान पुलिस की अन्य टीम बच्चे को खोजने के लिए जीटी रोड सहित अन्य संभावित क्षेत्रों में भी सक्रिय हो गई। इसी दौरान रात एक बजे पुलिस और ग्रामीणों को उक्त बच्चा गांव के ही एक बारी से दौड़कर बाहर निकलता मिला।

इसके बाद पुलिस के साथ परिजनों ने उसे उसके घर ले आए। बच्चा मिल जाने के बाद परिजन और पुलिस ने राहत की सांस ली। पूछताछ में बच्चे द्वारा इतना समय तक कहां और क्यों था कुछ नहीं बताया गया। संभावना व्यक्त की जा रही है कि परिजनों की डांट की डर से वह कहीं छुप गया था और उसे नींद आ गई। 15 दिन पूर्व ईसरी बाजार से गायब हुए बच्चे का अभी तक सुराग नहीं मिल पाने की घटना से पुलिस सहित ग्रामीण और परिजन आशंकित थे। बताया जाता है कि लोग ईसरी बाजार के अरघाघाट रोड से 15 जनवरी की देर शाम आर्यन कुमार के गायब होने की घटना को याद कर अफरीदी के परिजन और ग्रामीण काफी परेशान हो गए थे। अफरीदी को खोजने में निमियाघाट पुलिस की तत्परता को ग्रामीण और परिजनों ने प्रशंसा की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें