पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:पुल टूटा तो डायवर्सन बना, अब डायवर्सन बहा तो क्षतिग्रस्त पुल काे खोल दिया

डुमरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंत्री के निर्देश व अधिकारियों के आश्वासन के बाद भी शुरू नहीं हुआ डायवर्सन का काम

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के निर्देश के बावजूद दो दिनों के बाद भी डुमरी-बेरमो पथ पर टिंगरा मोड़ के समीप टिंगरा नदी पर बहे डायवर्सन का निर्माण शुरू नहीं हो सका है। ज्ञात हो कि उक्त स्थान पर बना डायवर्सन दो माह में दूसरी बार 26 जून की रात को नदी का जलस्तर बढ़ने से बह गया था।

डायवर्सन बहने से डुमरी-बेरमो पथ पर वाहनों का आवागमन बंद हो गया। प्रदेश के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने इसे गंभीरता से लेते हुए 27 जून की दोपहर को पथ निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता सहित अधीक्षण अभियंता और कार्यपालक अभियंता को मौके पर बुलाकर अधिकारियों को युद्धस्तर पर डायवर्सन का निर्माण करने का निर्देश दिया था। उस समय अधिकारियों ने मंत्री को आश्वस्त किया था कि 28 जून से निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। लेकिन दो दिन बाद 29 जून को भी काम शुरू नहीं किया गया।

पहली बार 26 अप्रैल को डायवर्सन बहने के बाद से विभाग सुरक्षा के दृष्टिकोण से टूटे हुए पुल पर से सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया था। परंतु दूसरी बार डायवर्सन बहने और मंत्री के कड़े रूख के बाद विभाग के अधिकारी अपने पर आए दबाव को कम करने के लिए उसी पुल को हल्के वाहनों के आवागमन के लिए खोल दिया गया है। विभाग ने सुरक्षा के नाम पर पुल के टूटे हुए हिस्से को बंद कर आधे हिस्से को चालू कर दिया है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें