पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जायजा:1168 करोड़ की योजना से गढ़वा-पलामू के 80 फीसदी खेतों की होगी सिंचाई

बंशीधर नगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांडी के दारीदह में सोन जलापूर्ति योजना के कार्यस्थल का सांसद ने लिया जायजा
  • खेतों की सिंचाई के लिए दिया जाएगा योजना से पानी, मिलेगा कृषि क्षेत्र को लाभ

पलामू सांसद वीडी राम ने अति महत्वाकांक्षी सोन जलापूर्ति योजना के कार्यस्थल का जायजा लिया। मौके पर उन्होंने कहा कि दो तीन साल में पलामू व गढ़वा जिला के 70 से 80 प्रतिशत खेतों को पानी मिलने लगेगा। पलामू संसदीय क्षेत्र के सांसद विष्णु दयाल राम ने बुधवार को कांडी प्रखंड क्षेत्र के दारीदह गांव में सोन नदी के किनारे सोन जलापूर्ति योजना के प्रस्तावित कार्यस्थल का जायजा लिया।

इस योजना के अंतर्गत सोन नदी से पाइप लाइन के द्वारा गढ़वा जिला और पलामू जिला के विभिन्न जलाशयों में पानी भरा जाएगा। इस पानी से गढ़वा एवं पलामू जिला के खेतों को सिंचाई के लिए पानी दिया जाएगा। इस महत्वाकांक्षी योजना का भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पलामू दौरे के क्रम में शिलान्यास किया था। 1168.28 करोड़ रुपए की केंद्र सरकार की इस योजना से तीन चरणों में दोनों जिलों के खेतों को पानी दिया जाएगा।

सोन पुल का भी उठा सवाल

मौके पर दैनिक भास्कर ने पूछा कि सोन नदी पर पुल कब बनेगा। पिछले साल फरवरी महीने में ही शिलान्यास किए जाने की बात कही गई थी। इस पर छूटते ही सांसद ने कहा कि अभी फरवरी महीना नहीं आया है। कहा कि इस योजना से संबंधित प्रक्रिया अंतिम चरण में है। इसके डीपीआर को लौटाकर कुछ पूछताछ की गई थी। उसका जवाब भी चला गया है। अगले साल तक सोन पुल निर्माण का काम शुरू हो जाएगा। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकेश निरंजन सिन्हा, अलखनाथ पांडेय, रघुराज पांडेय, सूरज देव सिंह, विनोद बिहारी द्विवेदी गुड्डू सिंह, नीरज सिंह, अरुण सिंह सहित कई लोग मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser