पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पशु तस्करी:ट्रक पर लदे 17 पशु जब्त, चालक और तस्कर फरार

छत्तरपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस ने एनएच 98 पर वाहन चेकिंग के दौरान बीते दिन सुबह 4 बजे ट्रक से 17 अवैध पशुओं को बरामद किया है । जबकि ट्रक चालक व पशु तस्कर भागने में सफल रहे । थानाप्रभारी गौतम कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि ट्रक संख्या सीजी04डीएफ 1281 मे पशुओं को तस्करी करने को लेकर बिहार से मेदिनीनगर होते हुए अन्यत्र ले जाया जा रहा है । इसी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने थाना गेट पर बैरियर लगा कर चेकिंग शुरू किया ।

इस दौरान पुलिस को देखकर उक्त ट्रक आकर बैरियर से 150 मीटर पीछे ही रुक गया और चालक व पशु तस्कर ट्रक छोड़ भागने लगे । पुलिस ने पीछा कर पकड़ने की कोशिश परंतु वे अंधेरे का लाभ उठा कर भागने में कामयाब रहे । थानाप्रभारी ने बताया कि ट्रक में 10 भैंस व 7 भैंस का बच्चा क्रूरतापूर्वक क्षमता से अधिक लदे थे ।

ये पशु चारा पानी और खुली हवा के अभाव में मृतप्राय हो गए थे । इन सभी पशुओं को फिलहाल थाना परिसर में रखा गया है । ट्रक की तलाशी लिए जाने पर पशुओं से संबंधित कोई कागजात नहीं मिला । इस बावत ट्रक मालिक, चालक व पशु व्यापारी के विरुद्ध भादवि की धारा 414, 34, पशु क्रूरता अधिनियम व पशु परिवहन अधिनियम तहत प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है ।

खबरें और भी हैं...