पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रेत की कमाई:400 रुपए का बालू बेच रहे 2000 रुपए ट्रैक्टर

डंडई8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डंडई थाना क्षेत्र में इन दिनों माफिया बेखौफ उठा रहे बालू, इलाके में घर बनाना हो रहा महंगा

डंडई थाना क्षेत्र में अवैध बालू उठाव को लेकर इन दिनों बालू माफियाओं का खौफ बढ़ गया है। वे अवैध रूप से बालू का उठाव रात्रि के समय कर रहे हैं। वही पीएम आवास सहित कई सरकारी योजनाओं के निर्माण के लिए लाभुकों को ₹2000 प्रति ट्रिप के हिसाब से बालू बेच रहे हैं। प्रखंड के कई ग्रामीणों ने बताया कि इन दिनों प्रशासन की मिलीभगत से अवैध रूप से बालू का उठाव किया जा रहा है। बताया कि रात्रि और सुबह के समय दर्जनों ट्रैक्टर मालिकों के द्वारा बालू का उठाव धड़ल्ले से किया जा रहा है। और पुलिस चुपचाप है।

बताया कि आमतौर पर यदि एक दो ट्रिप कोई व्यक्ति बालू का उठाव करते हैं तो पुलिस उसके ट्रैक्टर को तुरंत जब्त कर लेती है। परंतु इन दिनों दर्जनों ट्रैक्टर मालिकों के द्वारा धड़ल्ले से बालू का उठाव किया जा रहा है। जिस पर पुलिस मौन साधे हुई है। जिससे प्रधानमंत्री आवास सहित अन्य योजनाओं के लाभुकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बताया कि इसके पहले लोगों को तीन से चार किलोमीटर की दूरी पर चार सौ रुपए से पांच सौ रुपए प्रति ट्रिप बालू मिल जाता था। लेकिन विभाग के द्वारा जब से बालू उठाव पर रोक लगी है। उसके बाद से ही बालू माफियाओं के द्वारा दो हजार रुपए प्रति ट्रिप की दाम पर बालू को बेचा जा रहा है। बालू उठाव को लेकर डंडई सीओ सोमा उरांव ने कहा कि बिना आदेश के बालू उठाव करना गलत है। यदि कोई भी व्यक्ति बालू उठाव करते पकड़े गए तो उक्त लोगों के ऊपर निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं थाना प्रभारी विकास कुमार ने कहा कि बालू का उठाव के बारे में जानकारी तो मिली है। परंतु सीओ के आदेश के बाद ही हम बालू माफियाओं के ऊपर कार्रवाई कर सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें