पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पहली कैबिनेट:27 फ़ीसदी आरक्षण हमारा संवैधानिक अधिकार और लेकर रहेंगे

गढ़वा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार को आजसू पार्टी के द्वारा पिछड़ा वर्ग को 27 फ़ीसदी आरक्षण लागू करने को लेकर सचिवालय रांची में गढ़वा जिला से एकत्रित आम जनता के हस्ताक्षर युक्त स्मरण पत्र सौंपा गया। जिसमें गढ़वा जिला से सैकड़ों कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर गढ़वा रंका विधानसभा प्रभारी रविंद्र नाथ ठाकुर ने कहा कि सरकार को यह स्मरण नहीं है कि उन्होंने चुनाव पूर्व पिछड़ा समाज से यह वादा किया था कि सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में पिछड़ों को 27 फ़ीसदी आरक्षण दिया जाएगा।

लेकिन आज सरकार भूल चुकी है। उसी को याद दिलाने के लिए आजसू पार्टी पूरे राज्य में सामाजिक न्याय मार्च शुरू की 27 प्रतिशत आरक्षण हमारा संवैधानिक अधिकार है। वह हर हाल में हम लेकर रहेंगे। आजसू पार्टी तब तक आंदोलन करती रहेगी। जब तक पिछड़ों को उनका हक और अधिकार नहीं मिल जाता। जिला सचिव डॉ इस्तियाक रजा ने कहा की आज हम सरकार को याद दिलाने के साथ-साथ आगाह करना चाहते हैं कि हमें हमारा अधिकार दे नहीं तो आजसू सड़क से सदन तक आंदोलन करेगी।

सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चुनाव पूर्व चिल्ला चिल्ला कर एक घोषणा कर रहे थे पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। आज हम उन्हीं के वादों को पूरा करने के लिए आंदोलन कर रहे हैं। कार्यक्रम में गढ़वा जिला से महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष चंपा देवी, पंकज तिवारी, जयराम पासवान, अनुराग पासवान, विकास कुमार, बिट्टू जायसवाल, अनिल कुमार महतो उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...