पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुलिस के हत्थे चढ़े:हथियार दिखा कांजी हाउस से 70 जानवर लूटकर ले जाने वाले 5 तस्कर गिरफ्तार

बंशीधर नगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बंशीधरनगर के भाेजपुर गांव में 18 सितंबर को हुई थी घटना, पुलिस ने 36 घंटे में किया बरामद

बंशीधर नगर पुलिस ने 36 घंटे के भीतर भोजपुर कांजी हाउस से पशु तस्करों द्वारा हथियार के बल पर छुड़ा कर ले गए 70 पशुओं के मामले का उद्भेदन कर लिया है। लूटे गए सभी पशु को बरामद कर इस कांड में संलिप्त पांच अभियुक्तों को भी मौके से गिरफ्तार कर गढ़वा जेल भेज दिया। पुलिस द्वारा इस घटना में गिरफ्तार अभियुक्त बरडीहा थाने के सेमरी गांव निवासी नसरुद्दीन अंसारी, उमेश पासवान, अर्जुन पासवान तथा विशुनपुरा थाने के पतिहारी गांव निवासी कुर्बान अंसारी व रकीब मियां का नाम शामिल है।

मामले की जानकारी देते हुए प्रभारी थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि रमुना थाना कांड संख्या 92/20 के बरामद गोवंशीय पशुधन 70 नग (गाय, बैल, बछड़ा एवं बाजी) सुरक्षा हेतु कांजी हाउस भोजपुर को जिम्मे पर दिया गया था। 18 सितंबर की रात्रि 8-9 अज्ञात व्यक्ति द्वारा लाठी, डंडा व हथियार का भय दिखाकर जिम्मा पर दिए गए गोवंशीय पशु को रंगदारी से खोल कर ले जाया गया था। इस मामले में बंशीधर नगर थाना में कांड दर्ज किया गया था।

कांड दर्ज होने के उपरांत इस कांड का अनुसंधान त्वरित गति से करते हुए 36 घंटे के अंदर झुमरी जंगल एवं सेमरी के जंगल से कांड में संलिप्त पांच अभियुक्तों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया तथा सभी गोवंशीय पशुओं को बरामद कर लिया गया है। उन्होंंने बताया की छापेमारी अभियान में मेरे नेतृत्व में बरडीहा थाना के थाना प्रभारी चिंतामन रजक, बंशीधर नगर थाने के पुअनि राजेश मुंडा, पुअनि अजीत कुमार सोनी, विशुनपुरा थाने के पुअनि विक्रम कुमार एवं बंशीधर नगर, बरडीहा व विशनपुरा थाना के सशस्त्र बल व चौकीदार शामिल थे।

चिनिया : 22 पशुओं के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार

चिनिया थाना प्रभारी वीरेंद्र कुमार हांसदा ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी अभियान के तहत चिनियां थाना क्षेत्र के रनपुरा गांव के बस्ती से बिक्री करने के लिए ले जा रहे 22 पशुओं को जब्त किया। साथ ही तीन पशु तस्करों को गिरफ्तार भी किया। थाना प्रभारी वीरेंद्र हंसदा ने बताया कि पशु तस्करों में रंका थाना क्षेत्र के दूधवल गांव निवासी शहाबुद्दीन अंसारी, नबु अंसारी व इसरार अंसारी शामिल हैं।

भवनाथपुर : तस्करी के लिए ले जा रहे पशु जब्त, तस्कर फरार

थाना क्षेत्र के करमाहि गांव में ग्रामीणों ने पशुओं काे तस्करी के लिए ले जा रहे तस्करों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। जबकि गो तस्कर अंधेरे का फायदा उठा कर भागने में सफल रहे। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। घटना के बारे में बताया जाता है कि गो तस्कर कैलान जंगल के करमाहि गांव होते हुए जा रहे थे। ग्रामीणों को शक होने पर उन लोगों से पूछताछ करते हुए पुलिस को सूचना दिया। करीब 11 बजे रात्रि में थाना के एसआई संजय बेदिया व एएसआई माणिक राम दल बल के साथ करमाही पहुंच कर सभी जानवरों को ग्रामीणों के सहयोग से थाना ले आए जबकि तस्कर पुलिस के भय से भागने में सफल रहे। पुलिस श्री बंशीधर नगर पुलिस के सम्पर्क में है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें