पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:दुकानों में भीड़ लगाने, मास्क न पहनने वाले दुकानदार पर की जाएगी कार्रवाई : डीसी

गढ़वा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रंका मोड़ स्थित राजघराना कपड़ा दुकान में भीड़-भाड़ देख भड़के डीसी, एसडीओ को दिया दुकानदार से शो कॉज का निर्देश

जिले में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कोरोना वायरस से बचाव और इसके रोकथाम के लिए उपायुक्त हर्ष मंगला ने अधिकारियों के साथ शहर में चिनियां मोड़ से लेकर मझिआंव मोड़ तक दो दर्जन विभिन्न दुकानों का निरीक्षण किया। उपायुक्त ने इस दौरान रंका मोड़ स्थित टेक्सटाइल की दुकान नसीम एंड संस का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि दुकान में ग्राहकों की संख्या ज्यादा है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ठीक से नहीं किया गया है। साथ ही सभी व्यक्तियों ने मास्क भी नहीं पहना था। उपायुक्त ने उक्त प्रतिष्ठान के प्रोपराइटर को बुलाकर फटकार लगाई। साथ ही एक साथ दुकान में पांच से ज्यादा ग्राहकों को जमा नहीं होने देने का निर्देश दिया।

वहीं चेतावनी देते हुए आने वाले सभी ग्राहकों और सेल्समैन को मास्क का नियमित प्रयोग करने की बात कही। दुकान में नियमित रूप से सेनेटाइज की प्रक्रिया अपनाने की बात कही। रंका मोड़ स्थित टेक्सटाइल की दुकान राजघराना और किराना स्टोर सूर्योदय शॉपी का भी निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान दुकान के प्रोपराइटर को अपने दुकान के सभी काउंटरों एवं हैंड रेलिंग को सेनीटाइज करने के लिए कहा गया। दुकान में सीमित मात्रा में ग्राहकों को जमा रहने देने और सभी को मास्क का प्रयोग नियमित करने का निर्देश उपायुक्त ने दिया। जबकि राजघराना कपड़े की दुकान में निरीक्षण के दौरान भीड़ भाड़ व अव्यवस्था को देखकर उपायुक्त ने कड़ी नाराजगी जताते हुए दुकान के प्रोपराइटर को कड़ी फटकार लगाई। 

पंप संचालक और कर्मियों को बुलाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने का निर्देश दिया, नहीं तो होगी कार्रवाई

उपायुक्त ने कई दुकानों के कर्मियों और सेल्समैन से पूछताछ कर मास्क लगाने, ग्राहकों की संख्या अधिक नही होने देने और सरकार के निर्देशों का सही तरीके से पालन करने की हिदायत दी। दुकान के काउंटर अरेंजमेंट के बारे में पूछा गया व नियमित सेनेटाइज की व्यवस्था के बारे में भी जानकारी लिया। कई जगहों पर दुकानों में कर्मियों को बिना मास्क देखकर उपायुक्त द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई। वहीं संबंधित दुकानदार को नियम का सही से पालन नही करने पर करवाई की चेतावनी दिया।

उपायुक्त ने मौके पर उपस्थित अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार  को राजघराना में व्याप्त अव्यवस्था पर दुकान के प्रोपराइटर से कारण पृच्छा करने का निदेश दिया गया। प्रोपराइटर को अंतिम चेतावनी देते हुए कहा गया कि काउंटर के हिसाब से एक समय में अधिकतम 20 व्यक्तियों से ज्यादा ग्राहक दुकान में मौजूद नहीं होने चाहिए। दूसरी बार ऐसे ही पाया गया तो दुकान बंद करने की कार्रवाई किया जाएगा। उपायुक्त ने रंका मोड़ पर स्थित अंबालाल पेट्रोल पंप पहुँचे।जहाँ पर उन्होंने पेट्रोल पंप संचालक और कर्मियों को बुलाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए पेट्रोल व डीजल लोगों को देने का निर्देश दिया। साथ ही बिना मास्क पहने लोगों को पेट्रोल-डीजल नहीं देने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने सभी दुकानदारों को कोविड -19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इसे सख्ती से पालन करने का निदेश दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें