पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:कृषि बिल किसानों के हित में है इससे कई लाभ होंगे : संध्याकर

खरौंधी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कूपा पंचायत में कृषि चौपाल का आयोजन किया गया

कृषि बिल के समर्थन में मंडल भाजपा कार्यकर्ताओं/पदाधिकारियों द्वारा कुपा पंचायत के चौरिया गांव में कृषि चौपाल लगाया गया। मंडल अध्यक्ष संध्याकर विश्वकर्मा की अध्यक्षता में कृषि बिल के समर्थन में आयोजित चौपाल में पंचायत क्षेत्र के आस-पास गांव/टोले के ग्रामीण/किसान शामिल हुए। मौके मंडल अध्यक्ष विश्वकर्मा ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसान बिल का न्यूनतम समर्थन मूल्य से कोई लेना देना नहीं है।

एमएसपी दिया जा रहा है और भविष्य में दिया जाएगा ।मंडी सिस्टम जैसा था वैसा ही रहेगा। किसानों को अगर अपने राज्य में कम मूल्य मिल रही है तो वह अपना उपज दूसरे राज्य में भी बेच सकते हैं। इससे वन नेशन वन मार्केट स्थापित होगा। बिल में साफ कहा गया है कि किसानों की जमीन की बिक्री, लीज और गिरवी रखना पूरी तरह प्रतिबंध है। समझौता फसलों का होगा जमीन का नहीं जिससे किसानों को नुकसान नहीं लाभ होगी। साथ ही केंद्र सरकार द्वारा कई अन्य योजनाओं के बारे में भी ग्रामीणों के बीच चर्चा हुई। इस अवसर पर चौपाल में उपस्थित/शामिल सभी किसानों ने बहुत ही शांतिपूर्वक ढंग से गंभीरता पूर्वक कृषि बिल के बारे में सुनने और समझने का प्रयास किया और बिल के पक्ष में अपना सकारात्मक प्रतिउतर व्यक्त किए। किसानों को संबोधित करते हुए विधायक प्रतिनिधि उपेंद्र दास ने भी उपस्थित किसानों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं/समर्थकों को बिल के बिषय किसान हित में लिए गए तमाम बातों को सरलता से समझाने का कार्य किया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता विनोद चौधरी, राज कुमार निराला, मनोज चौधरी, दूधेश्वर यादव, पप्पू विश्वकर्मा, सहित काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीण महिला पुरूष/किसान उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें