राजनीति:पिछड़े समाज को उनका अधिकार दिलाएगी आजसू पार्टी : गुप्तेश्वर

गढ़वा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गढ़वा में आजसू पार्टी ने आयोजित की बैठक, झामुमो समेत कई दलों को छोड़कर दर्जनों लोगों ने ली सदस्यता

मंगलवार को आजसू पार्टी की एक बैठक गढ़वा के मोदनवाल मैरिज हॉल में आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता कार्यकारी अध्यक्ष विजय ठाकुर एवं संचालन जिला सचिव डॉ इश्तियाक रजा ने किया। बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में पार्टी के केंद्रीय सचिव गुप्तेश्वर ठाकुर उपस्थित थे।

बैठक में आजसू पार्टी में आस्था रखते हुए दर्जनों लोग झारखंड मुक्ति मोर्चा छोड़ आजसू पार्टी की सदस्यता ग्रहण किए। सभी को आजसू पार्टी के पदाधिकारियों ने माला पहनाकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराया। सदस्यता ग्रहण करने वालों में मुकेश कुमार ठाकुर, महेंद्र महतो, मनोज महतो, प्रमोद राम, अजय कुमार कुशवाहा, नसीम खान, बिहारी सोनी, देवलाल कुमार मेहता, अरुण कुमार कुशवाहा, संजय शर्मा, सत्येंद्र सिंह आदि के नाम शामिल हैं। सभी ने सुदेश कुमार महतो के विचार से प्रभावित होकर आजसू पार्टी से जुड़े।

आजसू पार्टी के द्वारा पिछड़े वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण के लिए चलाए जा रहे आंदोलन को मुकाम तक पहुंचाने के लिए कदम से कदम मिलाकर चलने की बात कही। बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय सचिव गुप्तेश्वर ठाकुर ने कहा कि आजसू पार्टी स्थापना काल से ही झारखंड झारखंडी माटी के लिए आंदोलनरत रही है। इसी से प्रभावित होकर आज अन्य दल को छोड़कर उनके समर्थक आजसू पार्टी से जुड़ रहे हैं।

10 दिसंबर को सामाजिक न्याय सभा होगी

गुप्तेश्वर ठाकुर ने कहा कि 10 दिसंबर को पूरे राज्य के प्रखंड में पार्टी के द्वारा सामाजिक न्याय सभा व एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम किया जाएगा। कार्यकारी अध्यक्ष विजय ठाकुर ने कहा कि झारखंड सरकार पिछड़ी जाति के साथ धोखा कर रही है। आजसू पार्टी के द्वारा सरकार को याद दिलाने के लिए स्मरण पत्र भी सौंपा गया। 10 दिसंबर को उपवास सह सामाजिक न्याय सभा की जाएगी। जिला सचिव डॉ इश्तियाक रजा ने कहा कि न्याय सभा सफल बनाने के लिए कार्यकर्ता जिम्मेवारी का निर्वहन करें। किसान संघ के जिला सचिव गोरखनाथ चौधरी ने कहा कि आजसू पार्टी माटी की पार्टी है आजसू मुद्दा विहीन राजनीति नहीं करती। कार्यकर्ता 10 दिसंबर के कार्यक्रम की तैयारी में लग जाए। गढ़वा रंका विधानसभा प्रभारी रविंद्र नाथ ठाकुर ने कहा कि वर्तमान सरकार राज्य की युवाओं के साथ छल कर रही है।

गढ़वा जिले के सभी प्रखंड में एक दिवसीय उपवास सा सामाजिक न्याय सभा का आयोजन कर राज्यपाल महोदय को पत्र भेजा जाएगा। बैठक में बुद्धिजीवी मंच के जिलाध्यक्ष दामोदर राम, महिला मोर्चा के जिला अध्यक्ष चंपा देवी, छात्र संघ के जिला अध्यक्ष अनुराग पासवान, छात्र संघ के जिला प्रभारी राजन कुमार रवि, मो. इकराम, वेदप्रकाश मेहता, मुकेश कुमार, राजेश चौधरी, अनिल कुमार महतो, आदि थे।

खबरें और भी हैं...