पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवैध कारोबार:बिशुनपुरा के नदी घाटों से दिन में निकालते है बालू, रात में बेच देते हैं तीन हजार रुपए प्रति ट्रैक्टर

बंशीधरनगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस प्रशासन के कार्रवाई नहीं किए जाने से मफियाओं का मनोबल बढ़ा
  • आधा दर्जन नदी घाटों से रोज होता है सैकड़ों ट्रैक्टर उठाव

अनुमंडल मुख्यालय के बिशुनपुरा प्रखंड के आधा दर्जन गांव जो बाकी नदी से सटे हैं वहां से प्रत्येक दिन अवैध रूप से लगभग सैकड़ो ट्रैक्टर बालू का उठाव धड़ल्ले से किया जा रहा है। बालू माफियाओं द्वारा अवैध बालू उठाव किए जाने से नदी का आस्तित्व खतरे में हो गया है। अवैध बालू उठाव से नदी में जगह-जगह गड्ढे खोदे जाने के बाद कुआं का रूप ले लिया है जिस कारण आए दिन अप्रिय घटना घटने की आशंका बढ़ गई है।

ज्ञात हो कि बालू माफियाओं द्वारा प्रत्येक दिन अवैध रूप से बालू का उठाव प्रखंड के दर, संघ्या, जतपुरा, पिपरी, जोगिराल खुर्द, चितरी, टंडवा गाव के नदी घाटो से किया जा रहा है। बालू माफियाओं के द्वारा किए जा रहे अवैध उठाव से प्रशासन की चुप्पी चर्चा का विषय बना हुआ है। बालू माफियाओं द्वारा बिशुनपुरा प्रखंड में 15 सौ से 2 हजार रुपए प्रत्येक ट्रैक्टर बालू बिक्री की जा रही है वही दूसरे प्रखंडों में 25 सौ से 3 हजार रुपये प्रत्येक ट्रैक्टर बालू की बिक्री की जा रही है। संबंधित विभाग के अधिकारी एवं पुलिस प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण बालू माफियाओ का मनोबल और बढ़ गया है। वे किसी की परवाह नहीं कर रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें