पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टेंडर विवाद:पीड़ित ठेकेदार, उनके बेटे व सहयोगी पर हरिजन एक्ट के तहत मामला दर्ज

गढ़वा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मारपीट की घटना में आया नया मोड़

समाहरणालय परिसर में पुलिस अधीक्षक के कार्यालय के समीप संवेदक के साथ घटी मारपीट की घटना में नया मोड़ आ गया है। रंका निवासी संवेदक सुरेश पांडेय के आवेदन पर दो झामुमो नेता और 25 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद बुधवार की शाम झामुमो कार्यकर्ता सह सदर थाने के जोबरईया गांव निवासी रंथा नायक ने सुरेश पांडेय, उनके पुत्र चिरंजीवी पांडेय और धर्मेंद्र दुबे पर गाली-गलौज करने व जाति सूचक शब्द का प्रयोग करने की प्राथमिकी दर्ज कराया है। प्राथमिकी में रंथा नायक ने उल्लेख किया गया है कि बुधवार की अपराह्न करीब एक बजे समाहरणालय परिसर स्थित परिवहन कार्यालय की ओर जा रहा था। इसी दौरान पुलिस अधीक्षक परिसर के मुख्य द्वार पर पहले से मौजूद रंका निवासी चिरंजीवी पांडेय ने मुझे अंदर जाने से रोका। जब रोके जाने का विरोध किया तो उनके मित्र धर्मेंद्र दुबे व उनके पिता सुरेश पांडेय ने धक्का मुक्की किया।

साथ ही जाति सूचक शब्द का प्रयोग करते हुए गाली-गलैज किया और मारपीट शुरू करने लगे। तभी वहां पर मौजूद आशीष गुप्ता, प्रियम सिंह, राजा सिंह, द्वारिका मेहता, नितेश सिंह, धीरज दुबे, संजय चौधरी, अरविंद यादव, आफताब अंसारी, विवेक सिंह बीच बचाव किए। उन्होंने पुलिस प्रशासन से जांचोपरांत कार्रवाई करने व जान-माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।
उपायुक्त ने डीडीसी को दिए जांच का निर्देश: मारपीट व कागजात लूटपाट की घटना के बाद उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने इस मामले में जांच का निर्देश डीडीसी एसएन उपाध्याय को दिया है। डीसी ने डीडीसी को तीन दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही किसी प्रकार की कार्रवाई की जाएगी। घटना के बाद संवेदक सुरेश पांडेय ने उपायुक्त को आवेदन देकर निविदा रद्द करने की मांग किया था। वहीं पारदर्शी पूर्वक निविदा डालने की व्यवस्था करने की भी मांग किया था।

चौक-चौराहों व सोशल मीडिया पर होती रही चर्चा
समाहरणालय परिसर में टेंडर डालने के दौरान संवेदक के साथ हुए मारपीट की घटना का चर्चा गुरुवार को शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर होता रहा। साथ ही सोशल मीडिया पर भी बयान बाजी का दौर चलता रहा। सोशल मीडिया के विभिन्न ग्रुपों में पक्ष व विपक्ष के लोगों के अलावा आम लोग भी टिप्पणी किया है।
पुलिस जांच में जुटी
सदर थाना के इंस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह ने कहा कि दोनों तरफ से आवेदन मिला है। मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है। जांचोपरांत दोषियों पर कार्रवाई किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें