पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:लंबित योजनाएं सितंबर तक पूर्ण करें : उपायुक्त

गढ़वा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गढ़वा के उपायुक्त राजेश पाठक ने समाहरणालय में की विकास याेजनाओं की समीक्षा बैठक

उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने बुधवार को समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक की। बैठक में विभिन्न विभागों से संबंधित योजनाओं का जायजा बारी-बारी से उपायुक्त ने लिया। उपायुक्त ने विशेष प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को विभिन्न योजनाओं से संबंधित प्रतिवेदन प्रतिशत में एवं विवरणी के साथ उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। योजना के पूर्ण व अपूर्ण होने का कारण स्पष्ट रूप से देने का भी निर्देश दिया है। इसके अलावा उन्होंने सभी योजनाओं को सितंबर माह तक पूर्ण कराने का निर्देश कार्यपालक अभियंता को दिया गया। बैठक में आरईओ के कार्यों का जायजा लेने के क्रम में कार्यपालक अभियंता आरईओ द्वारा बताया गया कि दो करोड़ 31 लाख डीसी विपत्र में से एक करोड़ 61 लाख उनके द्वारा जमा किया जाएगा।

वहीं उप विकास आयुक्त ने सभी कार्यपालक अभियंता एवं एजेंसी, जहां की योजना अपूर्ण है वहां के संबंधित पदाधिकारी से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया। मौके पर पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को रमकंडा एवं उदयपुर के डीप बोरिंग असफल हो जाने पर मामले के स्थिति का जायजा लेकर 18 सितंबर तक इससे संबंधित जांच प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया है। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता ने बैठक में कहा कि 3 दिनों के अंदर सभी अपूर्ण योजनाओं को पूर्ण करने का प्रयास किया जाएगा। बैठक में उप विकास आयुक्त सत्येंद्र नारायण उपाध्याय, निदेशक डीआरडीए के निदेशक ओनिल क्लिमेंट ओड़िया, जिला कृषि पदाधिकारी लक्ष्मण उरांव, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी कमल कुमार सिंह, जिला कल्याण पदाधिकारी सुभाष कुमार आदि उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें